इंग्लैंड के दिग्गज पूर्व खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी आईपीएल के दम पर इस टीम को बताया जून में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता 1

इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान माइकल वॉन का मानना ​​है कि इंग्लैंड के खिलाडियों का इंडियन प्रीमियर लीग का प्रदर्शन जून में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इंग्लैंड को पहली बार आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी जीतने में मदद करेगा. IPL: क्या आप जानते हैं आईपीएल में किस टीम के नाम दर्ज हैं सबसे ज्यादा जीत और हार का रिकॉर्ड

उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा “आईपीएल में खेलने से इंग्लैंड के खिलाडियों को एक जबरदस्त अनुभव मिल रहा है, यह कुछ  साल पहले ही हो जाना चाहिए था. अब मुझे लगता है, कि केविन पीटरसन सही थे, जब उन्होंने कहा था, कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा आईपीएल में प्रतिभाग करने की अनुमति दी जानी चाहिए.

वॉन ने आगे कहा, “मुझे लगता है, कि यह इंग्लैंड क्रिकेट को एक सही दिशा में ले जा रहा है. हमारे अधिकांश वनडे टीम के खिलाडियों को पहले ऑस्ट्रेलिया के बिग बैश में खेलने का मौका दिया गया है और अब उन्हें आईपीएल मिल गया है. अब मुझे इसे एसा लग रहा है, कि हमारी टीम फॉर्म में है और चैंपियन ट्रॉफी जीतने में जरुर कामयाब रहेगी.”

वॉन ने आगे कहा कि “मौजूदा टीम में कई एसे खिलाड़ी है जो अकेले अपने दम पर मैच जीता सकते है और इस बार तो हमारे पास नए टेस्ट कप्तान जो रूट भी शामिल हैं. इसलिए सफलता के लिए हम अधिक सक्षम हैं. इंग्लैंड में हुई पिछली दो चैंपियंस ट्रॉफी में  हमारे पास एक महान टीम नहीं थी लेकिन फिर भी हम फाइनल में  पहुंच गए थे, जबकि इस बार तो वास्तव में बहुत अच्छी टीम है.”IPL: जडेजा के नए लुक का कोहली ने उड़ाया मजाक, फ़ोटो हुई वायरल…..

गौरतलब है, कि 2004 और 2013 में इंग्लैंड ने प्रतियोगिता की मेजबानी करते हुए फाइनल में प्रवेश किया मगर जीत नहीं सका. लेकिन इस बार कई इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल में अपने बल्ले व गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे है और आईपीएल में अपनी टीमो को मैच जीता रहे है. और कई क्रिकेट पंडित इंग्लैंड को इस बार आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी का प्रबल दावेदार भी मान रहे है.

I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.