साल 2017 में इन देशों में रहे सबसे ज्यादा टेस्ट मैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साल 2017 में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच इन देशों में हुए ड्रा, जाने सूची में किस स्थान पर है भारत का नाम 

साल 2017 में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच इन देशों में हुए ड्रा, जाने सूची में किस स्थान पर है भारत का नाम

साल 2017 अब खत्म हो चुका है और यह साल क्रिकेट के लिहाज से बहुत ही शानदार रहा इस साल भारतीय क्रिकेट टीम के अलावा कई देशों ने शानदार क्रिकेट खेली.

साल 2017 में टेस्ट क्रिकेट भी काफी शानदार देखने को मिली जहां इस साल भारतीय टीम ने 4 टेस्ट मैच की सीरीज जीती. वही इस साल क्रिकेट प्रेमियों को टेस्ट क्रिकेट की सबसे सीरीज एशेज सीरीज भी देखने को मिल रही है.

इस साल टेस्ट क्रिकेट में बहुत ही कम मैच ऐसे रहे जो ड्रा रहे, अन्यथा इस साल टेस्ट क्रिकेट में अधिकतर मैच ऐसे थे. जिनका हार-जीत में नतीजा आया.

आज हम आपकों अपने इस खास लेख पर साल 2017 के ऐसे मैचों व ऐसे देशों के बारे में बताएंगे, जहां साल 2017 में सबसे कम मैच ड्रा रहे.

4. छह देशों में एक भी मैच नहीं रहा ड्रा 

साल 2017 में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच इन देशों में हुए ड्रा, जाने सूची में किस स्थान पर है भारत का नाम 1

इस साल कुल छह देश ऐसे है जहां टेस्ट मैचों का आयोजन तो हुआ लेकिन कोई मुकाबला ड्रा नहीं हुआ. इन छह देशों में सभी टेस्ट मैच के परिणाम निकले.

ये छह देश बांग्लादेश, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, युएई और वेस्टइंडीज है. इन सभी देशों में खेले गये टेस्ट मैचों में जीत-हार का फैसला हुआ.

3. ऑस्ट्रेलिया और जिम्बाम्बे में एक-एक टेस्ट मैच रहा ड्रा 

साल 2017 में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच इन देशों में हुए ड्रा, जाने सूची में किस स्थान पर है भारत का नाम 2

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच ड्रा रहा यह ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर इस साल का एक मात्र ड्रा टेस्ट मैच रहा वही जिम्बाम्बे में भी एक टेस्ट मैच ड्रा रहा.

2. न्यूजीलैंड में दो टेस्ट मैच रहे ड्रा 

साल 2017 में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच इन देशों में हुए ड्रा, जाने सूची में किस स्थान पर है भारत का नाम 3

न्यूजीलैंड इस सूची में दुसरे स्थान पर है. न्यूजीलैंड में इस साल दो टेस्ट मैच ड्रा रहे और यह दोनों ही टेस्ट मैच न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका की टीम के बीच खेले गये.

  1. भारत में रहे तीन टेस्ट मैच ड्रा 

साल 2017 में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच इन देशों में हुए ड्रा, जाने सूची में किस स्थान पर है भारत का नाम 4

2017 में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच भारत में ड्रा रहे है. भारत में इस साल कुल तीन टेस्ट मैच ड्रा हुए. इनमे दो टेस्ट मैच भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ खेले थे और एक टेस्ट मैच भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ड्रा खेला था.

साल में कुल 7 टेस्ट मैच रहे ड्रा 

वैसे आपकों यह भी बता दे, कि साल 2017 का जो आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज में मेलबर्न के मैदान में खेला गया था और ड्रा रहा था. वह साल 2017 का सातवां टेस्ट मैच था जो ड्रा रहा था.

Related posts

Leave a Reply