पाकिस्तान को मिली आईसीसी विश्वकप की मेजबानी, बीसीसीआई की बढ़ी मुसीबत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बड़ी खबर: पाकिस्तान को मिली आईसीसी विश्वकप की मेजबानी, बीसीसीआई की बढ़ी मुसीबत 

बड़ी खबर: पाकिस्तान को मिली आईसीसी विश्वकप की मेजबानी, बीसीसीआई की बढ़ी मुसीबत
CARDIFF, WALES - JUNE 12: Pakistan fans celebrate a boundary during the ICC Champions League match between Sri Lanka and Pakistan at SWALEC Stadium on June 12, 2017 in Cardiff, Wales. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

पाकिस्तान के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए इस साल उस समय सबसे पहले एक अच्छी खबर आई थी. जब इस साल आईसीसी की विश्व एकादश की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था और पाकिस्तान की टीम के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज लाहौर के गद्दाफी क्रिकेट स्टेडियम में खेली थी.

फिर श्रीलंकाई टीम भी गई एक टी20 मैच खेलने बड़ी खबर: पाकिस्तान को मिली आईसीसी विश्वकप की मेजबानी, बीसीसीआई की बढ़ी मुसीबत 1

आईसीसी की विश्व एकादश टीम के पाकिस्तान दौरे के बाद एक बार फिर पाकिस्तान के क्रिकेट प्रशंसकों उस समय अच्छी खबर आई जब श्रीलंकाई टीम भी हाल ही में हुई श्रीलंका और पाकिस्तान की सीरीज का तीसरा टी20 मैच खेलने पाकिस्तान गई थी.

अब ब्लाइंड क्रिकेट विश्व कप की भी मिली मेजबानी 

बड़ी खबर: पाकिस्तान को मिली आईसीसी विश्वकप की मेजबानी, बीसीसीआई की बढ़ी मुसीबत 2

पाकिस्तान के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए अब एक और बड़ी और खुश खबर यह आ रही है, कि पाकिस्तान को 2018 में होने वाले ब्लाइंड क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी मिल गई है. पाकिस्तान में ब्लाइंड क्रिकेट विश्व कप 2018 के 7 मैच खेले जायेंगे.

ब्लाइंड क्रिकेट विश्व कप के 2018 संस्करण का आयोजन के लिए पाकिस्तान और संयुक्त अरब अमीरात साथ में मिलकर इस ब्लाइंड क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी करेंगे.

(पीबीसीसी) के अध्यक्ष ने खुद की पुष्टि 

बड़ी खबर: पाकिस्तान को मिली आईसीसी विश्वकप की मेजबानी, बीसीसीआई की बढ़ी मुसीबत 3

पाकिस्तान ब्लाइंड क्रिकेट काउंसिल (पीबीसीसी) के अध्यक्ष सैयद सुल्तान शाह ने इस बात की पुष्टि करते हुए अपने एक बयान में कहा, ब्लाइंड क्रिकेट विश्व कप 2017 के लगभग 24 मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाएंगे, जबकि पाकिस्तान में 7 मैच खेले जाएंगे. पहली बार इस विश्व कप नेपाल की टीम भी खेलेगी.”

(पीबीसीसी) के अध्यक्ष सैयद सुल्तान शाह ने आगे अपने बयान में कहा, “प्रतियोगिता में सात टीम भाग लेगी इन टीमों में से पांच एशियाई टीम होंगी. भाग लेने वाली सात टीमों में पाकिस्तान, वेस्ट इंडीज, भारत, श्रीलंका, बांग्लादेश, नेपाल और ऑस्ट्रेलिया शामिल हैं. हर टीम को हर टीम में खेलने का मौका मिलेगा.”

2014 विश्व कप में जीता था भारत 

बड़ी खबर: पाकिस्तान को मिली आईसीसी विश्वकप की मेजबानी, बीसीसीआई की बढ़ी मुसीबत 4

आपको बता दे, कि ब्लाइंड क्रिकेट विश्व कप इतिहास में अबतक चार विश्व कप खेले गये है. टूर्नामेंट का उद्घाटन संस्करण 1998 में खेला गया था और इस पहले विश्वकप को दक्षिण अफ्रीकी की ब्लाइंड टीम ने जीता था.

इसके बाद 2002 के संस्करण में और 2006 के संस्करण में इस विश्वकप को पाकिस्तान की टीम ने जीता था, लेकिन इस टूर्नामेंट का अंतिम विश्वकप 2014 में हुआ था जिसे भारतीय टीम ने जीता था. 

यहाँ देखे विराट कोहली का क्रिकेट सफर 

Related posts

Leave a Reply