आईपीेएल 2019- अंडर-19 के पांच धुरंधर जो इस बार मचाएंगे धमाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2019- अंडर-19 के ये पांच विस्फोटक खिलाड़ी इस साल आईपीएल में मचा सकते हैं धमाल 

IPL 2019- अंडर-19 के ये पांच विस्फोटक खिलाड़ी इस साल आईपीएल में मचा सकते हैं धमाल

क्रिकेट के दीवानों के सामने आईपीएल के 12 वें संस्करण की शुरुआत चेन्नई से होने वाली है. इसको लेकर सभी टीमों ने तैयारी शुरु कर दी है. कहा जाता है कि आईपीेएल प्रतिभाओं की जननी है, इसमें तरह तरह की प्रतिभा के खिलाड़ी उभर कर सामने आते है. इसमें वो खिलाड़ी भी धमाल मचाते हुए नजर आते है जो अपने शुरुआती करियर का आनंद उठा रहे है. ऐसे ही खिलाड़ियों पर आइए नजर डालते हैं.

टॉप 5 अंडर 19 क्रिकेटर्स पर जो हम सबको हैरत में डाल सकते हैं.

रियान पराग-

पृथ्वी शॉ की ICC अंडर 19 विश्व कप विजेता भारतीय टीम यकीनन बेहतर अंडर 19 पक्षों में से एक थी. इस टीम से निकले हुए खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय टीम में शामिल होकर धमाल मचा रहे है.

 शुभमन गिल और शिवम मावी ने पिछले साल कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए अपने प्रर्दशन के दम पर टीम में जगह बनाई थी. कमलेश नागरकोटी को भी पिछले सत्र में कोलकाता की टीम ने खरीदा था, लेकिन उनका न खेल पाने का कारण उनकी चोट ही बनी. 

एक खिलाड़ी जो पिछले साल सुर्खियों में आने में असफल रहा, वह है रियाण पराग.

असम के 17 वर्षीय खिलाड़ी पिछले साल किसी भी फ्रेचाइंजी ने टीम में शामिल नहीं किया था. लेकिन इस बार वह राजस्थान राॅयल्स के लिए खेलते नजर आएंगे. पराग इस बार राॅजस्थान की तरफ से हल्ला बोलते हुए नजर आ सकते है. 

प्रयास रे बर्मन-

विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में हमेशा से कमजोर गेंदबाजी को लेकर बात चलती रहती है, इस टीम की गेंदबाजी उसका प्रत्येक संस्करण में काल बनता आ रहा है.

प्रयास रे बर्मन को कमतर आंकना कप्तान कोहली की भूल हो सकती है, इनको लेकर कप्तान को संजीदगी दिखाने की आवश्यकता है.

बर्मन ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से लेकर टी-20 मैचों में सभी को प्रभावित किया है, प्रथम श्रेणी क्रिकेट में इन्होंने 11 विकेट हासिल किए है. बर्मन के अलावा, बैंगलोर के कई विकल्प में युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर और पवन नेगी शामिल हैं.

प्रभासिमरण सिंह-

आईपीएल नीलामी से पहले प्रभासिमरण सिंह के बारे में बहुत कुछ नहीं पता था, सिवाय इस तथ्य के कि वह इंडिया इमर्जिंग टीम के सदस्य थे, जो 2018 एसीसी इमर्जिंग एशिया कप में खेले थे.

किंग्स इलेवन पंजाब की फ्रेचाइंजी ने प्रभासिमरण सिंह के ऊपर 4.8 करोड़ रुपए खर्च कर टीम में शामिल किया. ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए शुमार ये बल्लेबाज 190 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन बनाने में माहिर है. विकेटकीपर, बल्लेबाज के रुप में इस बार यह पंजाब के लिए बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते है.

संदीप लामिछाने-

नेपाल के मिस्ट्री स्पिनर के रुप में जाने, जाने वाले संदीप लामिछाने को आईपीएल के पिछले सत्र में कोई नहीं जानता था, उनके उत्कृष्ट प्रर्दशन के कारण उनको एक अलग पहचान मिली.

पिछले साल के आईपीएल में केवल 3 मौके मिले, जहाँ उन्होंने 5 विकेट लिए और 7 रन प्रति ओवर से कम की इकॉनमी रेट से गेंदबाजी कराई. इस बार भी वह गेंदबाजी कर विपक्षी टीम को परेशान करते हुए नजर आ सकते है.

मुजीब उर रहमान-

अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान जिन्होनें पिछले सत्र में आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से विपक्षी टीमों को खूब परेशान किया था.

चार करोड़ की लागत से टीम में लिए गए मुजीब ने अपने पिछले आईपीएल में ही इतना धमाल मचाय़ा कि विपक्षी टीमों के होश उड़ गए. इस बार भी पंजाब की तरफ से खेलते हुए वह विकेट की तलाश में रहेंगे.

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts