आईसीसी की ताज़ा रैंकिंग के बाद लगा पाकिस्तान और वेस्टइंडीज को बड़ा झटका, होना पड़ा शर्मसार | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी की ताज़ा रैंकिंग के बाद लगा पाकिस्तान और वेस्टइंडीज को बड़ा झटका, होना पड़ा शर्मसार 

आईसीसी की ताज़ा रैंकिंग के बाद लगा पाकिस्तान और वेस्टइंडीज को बड़ा झटका, होना पड़ा शर्मसार

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के टीम आईसीसी विश्वकप 2019 में डायरेक्ट क्वालीफाई करने में नाकाम रहे हैं.  बुधवार को आईसीसी द्वारा जारी की गई रैंकिंग में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की टीम एकदिवसीय टीम रैंकिंग में क्रमशः आठवे और नौवे पायदान पर हैं.

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई 3 एकदिवसीय मैचो की सीरीज मंगलवार को खत्म हुई, इस सीरीज में पाकिस्तान ने मेजबान वेस्टइंडीज को 2-1 से हराया.  शोएब मलिक के नाबाद शतक से पाकिस्तान ने जीती सीरीज

3 मैचो की सीरीज के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को एकदिवसीय क्रिकेट इतिहास में अपना सबसे बड़ा लक्ष्य(309) हासिल करते हुए हराया था.

आईसीसी की ताज़ा रैंकिंग के बाद लगा पाकिस्तान और वेस्टइंडीज को बड़ा झटका, होना पड़ा शर्मसार 1

हालाँकि इसके बाद मेहमान पाकिस्तान टीम ने शानदार वापसी करते हुए सीरीज के बाकि 2 मैच जीतकर सीरीज 2-1 से जीती.

दुर्भाग्य से पाकिस्तान की टीम वेस्टइंडीज को 3-0 से सीरीज में हराने में नाकाम रही, जिसके कारण पाकिस्तान की टीम आईसीसी विश्वकप 2019 में डायरेक्ट क्वालीफाई करने में नाकाम रही.

दूसरी ओर, बांग्लादेश की टीम एकदिवसीय टीम रैंकिंग में सातवे पायदान पर, जिसके कारण वे आईसीसी विश्वकप 2019 में डायरेक्ट क्वालीफाई कर गए हैं.  शाहरूख खान की टीम में शामिल हुए बांग्लादेश के युवा स्पिन गेंदबाज़ मेहदी हसन

इस सब की बीच क्वालीफाई न करने वाली पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की टीम के पास विश्वकप में क्वालीफाई करने के एक और मौका होगा, इसके लिए दोनों टीमों को अगले वर्ष आईसीसी टॉप 10 क्वालीफाई खेलना होगा.

1 मई 2017 की एकदिवसीय रैंकिंग को ध्यान में रखा जाएगा, यह निर्धारित करते हुए, कि कौन की टीम सीधे विश्वकप 2019 में क्वालीफाई के लिए योग्य हैं. इस दौरान 1 मार्च 2014 से 1 मार्च 2017 के दौरान की रैंकिंग को आधार माना जायेगा.

दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, भारत, इंग्लैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश सात देश है जो अब तक डायरेक्ट आईसीसी विश्वकप 2019 में क्वालीफाई कर चुकी हैं.

Related posts