रिकी पोंटिंग ने कहा ऑस्ट्रेलिया की विश्वकप टीम में इस बल्लेबाज को मिलनी ही चाहिए जगह 1

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की अंतर्राष्ट्रीय टीम में वापसी के बावजूद उस्मान ख्वाजा को टीम में शामिर रहने के लिए समर्थन किया है. राष्ट्रीय टीम में बैन झेल रहे डेविड वार्नर और स्टीवन स्मिथ की मार्च के अंत में टीम में वापसी होनी है. बैन का समय पूरा होने के बाद विश्वकप  से ठीक पहले दोनों खिलाड़ियों की वापसी हो रही है.

रिकी पोंटिंग ने कहा ऑस्ट्रेलिया की विश्वकप टीम में इस बल्लेबाज को मिलनी ही चाहिए जगह 2

दोनों ही खिलाड़ियों की  राष्ट्रीय स्तर पर वापसी करने के बावजूद आगामी 2019 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए अनुभवी पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने युवा ओपनर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का समर्थन किया है। भारत के खिलाफ पांच मैचों की एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया की ऐतिहासिक जीत में 3-2 से, ख्वाजा ने 383 रनों का योगदान दिया,

पोंटिंग का मानना ​​है कि बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने भारत के माध्यम से ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप टीम में अपनी जगह अर्जित की है. ख्वाजा ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप टीम में जगह पाने के हकदार हैं,

रिकी पोंटिंग ने कहा ऑस्ट्रेलिया की विश्वकप टीम में इस बल्लेबाज को मिलनी ही चाहिए जगह 3

पोंटिंग ने कहा कि अगर इस खिलाड़ी को विश्व कप 2019 के लिए नजरअंदाज कर दिया जाए तो उन्हें आश्चर्य होगा.

पोंटिंग ने मंगलवार 19 मार्च को संवाददाताओं से कहा,

“मुझे लगता है कि हम सभी ने पिछले कुछ हफ्तों में देखा कि उस्मान ख्वाजा कितने कुशल खिलाड़ी हैं … और मुझे लगता है कि जब आप उन्हें इस तरह खेलते हुए देखते हैं, तो यह आपको आश्चर्यचकित करता है कि वह इसे नियमित रुप में क्यों नहीं करते है.”

रिकी पोंटिंग ने कहा ऑस्ट्रेलिया की विश्वकप टीम में इस बल्लेबाज को मिलनी ही चाहिए जगह 4

2 बार के विश्व कप जीतने वाले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने आगे कहा,

“मुझे आश्चर्य होगा अगर ख्वाजा (विश्व कप) टीम में नहीं होते। वॉर्नर के आने पर ख्वाजा शायद तीन पर ही सिमट सकते थे और स्टीव स्मिथ चार या पांच या कुछ और स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते थे.”

इस बीच, स्मिथ और वार्नर इस समय आईपीएल 2019 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे है, और वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे है. अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया के चयन के लिए उपलब्ध होंगे.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें.