//

विश्वकप 2019 में इन 4 खिलाड़ियों को मिल सकती है मध्यमक्रम में मौका, मैच फिनिशर की भूमिका में होगा ये खिलाड़ी

साल 2019 विश्व कप को अब एक साल से भी कम का समय शेष रह गया है. आज हम आपकों चार ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिन्हें अगर साल 2019 में भारत की टीम के मध्यक्रम में खेलने का मौका मिलता है, तो भारतीय टीम साल 2019 का विश्व कप जीत सकता है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

आइये डालते है मध्यक्रम के उन चार खिलाड़ियों पर : 

नंबर-3  : विराट कोहली 

विश्वकप 2019 में इन 4 खिलाड़ियों को मिल सकती है मध्यमक्रम में मौका, मैच फिनिशर की भूमिका में होगा ये खिलाड़ी 1

विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान है और वह वर्तमान में वनडे क्रिकेट में नंबर-3 के सबसे अच्छे बल्लेबाज है. विराट कोहली तो भारत के लिए विश्व कप 2019 में नंबर-3 ही खेलेंगे और जैसा उनका नंबर-3 पर रिकॉर्ड है उसके अनुसार वह नंबर-3 पर खेलना डिजर्व भी करते है.

भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम की शुरूआत नंबर-3 से ही होगी और इस नंबर में भारत को कप्तान कोहली से अच्छा खिलाड़ी नहीं मिल सकता है. कोहली पर ही भारत को विश्व कप दिलाने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी होगी.

नंबर-4 : केएल राहुल 

विश्वकप 2019 में इन 4 खिलाड़ियों को मिल सकती है मध्यमक्रम में मौका, मैच फिनिशर की भूमिका में होगा ये खिलाड़ी 2

क्रिकेट के हर जानकर का यही कहना है, कि केएल राहुल एक बहुत ही ज्यादा प्रतिभाशाली खिलाड़ी है. वैसे तो वह एक स्पेशलिस्ट ओपनर है, लेकिन रोहित और धवन का पहले से ही ओपनिंग में स्थान पक्का होने के कारण केएल राहुल विश्व कप 2019 में बतौर मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में खेल सकते है.

केएल राहुल विश्व कप 2019 में भारत के लिए नंबर-4 के बल्लेबाज की भूमिका निभा सकते है और वह अपनी इस भूमिका में अच्छे से खरे भी उतर सकते है.

नंबर-5 : अम्बाती रायडू 

विश्वकप 2019 में इन 4 खिलाड़ियों को मिल सकती है मध्यमक्रम में मौका, मैच फिनिशर की भूमिका में होगा ये खिलाड़ी 3

अम्बाती रायडू एक स्पेशलिस्ट मध्यकम के बल्लेबाज है. उन्हें पुरानी गेंद को खेलना बखूबी आता है. वह जानते है, कि मध्यक्रम में कैसे बल्लेबाजी की जा सकती है.

घरेलू क्रिकेट में भी वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है. वही आईपीएल 2018 में भी वह अपनी शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश कर चुके है. अगर उन्हें साल 2019 विश्व कप में नंबर-5 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है, तो वह भारतीय टीम को अपनी बल्लेबाजी से काफी फायदा पहुंचा सकते है.

नंबर-6 : एमएस धोनी 

विश्वकप 2019 में इन 4 खिलाड़ियों को मिल सकती है मध्यमक्रम में मौका, मैच फिनिशर की भूमिका में होगा ये खिलाड़ी 4
bcci credit

एमएस धोनी भारतीय टीम के लिए काफी सालों से खेल रहे है. उन्हें नंबर-6 पर बल्लेबाजी करने का अच्छा खास अनुभव है. वह इस नंबर पर परिस्थियों को समझ कर भी बल्लेबाजी कर सकते है और वह अंत के ओवरों में विस्फोटक बल्लेबाजी भी कर सकते है.

एमएस धोनी दुनिया के बेस्ट फिनिशर में से एक माने जाते है, इसलिए उनके लिए विश्व कप 2019 में नंबर-6 का क्रम एकदम सही है. धोनी पर भी भारत को विश्व कप दिलाने की जिम्मेदारी होगी.