2019 विश्वकप की तैयारियों में कोहली के लिए ये विराट समस्या बने ये खिलाड़ी, अगले सीरीज तक हो सकती है टीम से छुट्टी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

2019 विश्वकप की तैयारियों में कोहली के लिए ये विराट समस्या बने ये खिलाड़ी, अगले सीरीज तक हो सकती है टीम से छुट्टी 

2019 विश्वकप की तैयारियों में कोहली के लिए ये विराट समस्या बने ये खिलाड़ी, अगले सीरीज तक हो सकती है टीम से छुट्टी
PORT OF SPAIN, TRINIDAD & TOBAGO - JUNE 25:I ndia's captain Virat Kohli watches the scoreboard as the game enters it's final over during the second match between West Indies and India as part of the Seagrams Royal Stag Mega Cricket Cup 2017, One Day International Series at Queen's Park Oval on June 25, 2017 in Port of Spain, Trinidad & Tobago. (Photo by Ashley Allen/LatinContent/Getty Images)

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड में होने वाले 2019 विश्व कप की तैयारियों का शुभारंभ कर दिया है, विराट कोहली का अब पूरा ध्यान भारतीय टीम के कॉम्बिनेशन पर है. ऐसे में खबर है कि कोहली की सबसे बड़ी चिंता महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह को लेकर है.धोनी के बचपन के कोच ने जन्मदिन के मौके पर कर दी धोनी के सन्यास के समय का खुलासा, इस साल माही लेंगे सन्यास

बहरहाल धोनी और युवी के बारे में कहा जा रहा है दोनों अपनी- अपनी भूमिकाओं में ठीक – ठाक प्रदर्शन कर रहे है, लेकिन यह किसी से छुपा नहीं है कि दोनों में अब पहली जैसी काबिलियत नहीं रही.

धोनी भी कर चुके है ऐसी ही स्थिति का सामना 

2019 विश्वकप की तैयारियों में कोहली के लिए ये विराट समस्या बने ये खिलाड़ी, अगले सीरीज तक हो सकती है टीम से छुट्टी 1

2008 में कप्तान रहते हुए धोनी को भी वर्तमान में चल रही कोहली जैसी ऐसी ही स्थिति से गुजरना पड़ा था, तब सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ के बारे में प्रश्न  उठाए गए थे. उस समय खबरे भी यही थी कि दोनों ही सीनीयर खिलाड़ी सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ को विश्व कप 2011 टीम से बाहर करने के लिए धोनी की महत्वपूर्ण भूमिका रही थी, क्योंकि धोनी विश्व कप के लिए चुस्त फील्डिंग टीम बनाना चाहते थे.

2019 का विश्वकप खेलने में प्रश्न चिन्ह

2019 विश्वकप की तैयारियों में कोहली के लिए ये विराट समस्या बने ये खिलाड़ी, अगले सीरीज तक हो सकती है टीम से छुट्टी 2

क्रिकेट के मैदान में भारत की सबसे सफल जोड़ियो में से एक रही युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी ने भारत को 2007 और 2011 के दो विश्वकप अपने दम पर जीताए, मगर आज ऐसा वक्त आ गया है, कि युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी पर अब 2019 का विश्वकप खेलने का प्रश्न चिन्ह लग गया है.

नहीं रही पहले जैसी काबिलियत 

2019 विश्वकप की तैयारियों में कोहली के लिए ये विराट समस्या बने ये खिलाड़ी, अगले सीरीज तक हो सकती है टीम से छुट्टी 3

युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी की फॉर्म और फिटनेस को देखते हुए बिलकुल भी नहीं लगता कि युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी दो साल बाद 2019 का विश्वकप खेल पाएंगे, युवराज सिंह अपनी वापसी के बाद मिले गए हर मौके में नाकामयाब साबित हो रहे है, तो धोनी में भी अब पहली जैसी मैच फिनिश व हिटिंग करने की काबिलियत नहीं रही.सचिन का विश्व रिकॉर्ड तोड़ने के बाद विराट कोहली ने भरी हुँकार, वेस्टइंडीज जीत के बाद कह दी ये बड़ी बात

युवा खिलाड़ियों का रोक रहे रस्ता 

2019 विश्वकप की तैयारियों में कोहली के लिए ये विराट समस्या बने ये खिलाड़ी, अगले सीरीज तक हो सकती है टीम से छुट्टी 4

भारत के दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी को अब सन्यास ले लेना चाहिए, ताकि अगर वह सन्यास ले तो मनीष पांडेय, के एल राहुल, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक जैसे होनहार युवा खिलाड़ियों को पर्याप्त मौके दिए जा सके और भविष्य के लिए इन युवा खिलाड़ियों को तैयार किया जा सके.

Related posts