मैं बहुत खुशनसीब हूँ की मेरे पास महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा जैसे

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

मैं बहुत खुशनसीब हूँ कि मेरे पास महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी हैं : विराट कोहली 

मैं बहुत खुशनसीब हूँ कि मेरे पास महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी हैं : विराट कोहली

विश्व कप शुरू होने में अब सिर्फ 41 दिन ही रह गये हैं. इस समय हर टीम अपनी विश्व कप की टीम की घोषणा कर रहीं हैं. भारतीय टीम ने अपनी विश्व कप के खिलाड़ियों की घोषणा पिछले दिनों 15 अप्रैल को किया. भारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी जैसे खिलाड़ी शामिल हैं.

धोनी के टीम में होने से टीम को बहुत होगा फायदा

हम सब जानतें हैं की भारतीय कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के बीच रिश्ता कैसा हैं. दोनों एक दुसरे का बहुत ज्यादा सम्मान करते हैं. एक इंटरव्यू में विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी के बारे में बोलते हुए कहा कि

” वो(महेंद्र सिंह धोनी) एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो खेल को बहुत बेहतर ढंग से समझते हैं. वो खेल को 1 गेंद से 300 गेंदों तक आसानी से चला सकते हैं. उनके जैसा खिलाड़ी टीम में हैं ये हमारे लिए बहुत बड़ी बात हैं. विकेट के पीछे उनके जैसा खिलाड़ी हमारे पास हैं इसके लिए हम खुद को बहुत खुशनसीब मानते हैं.” 

रोहित और धोनी दोनों लोग मुझे रणनीति बनाने में करते हैं मदद

विराट ने रोहित और धोनी के बारे में बोलते हुए कहा कि

” मैं जब भी मैच के लिए रणनीति बनाता हूँ तो उसमें माही भाई और रोहित मेरी मदद करते हैं. मैच के आखिरी ओवरों में मैं जब बाउंड्री पर खड़ा होता हूँ तो मुझे पता होता हैं की वहां माही भाई और रोहित हैं जो खेल को अच्छे तरह से संभाल लेंगे.”

उन्होंने आगे कहा कि

” मैच के आखिरी ओवरों में आपको अच्छे फील्डरों की जरुरत बाउंड्री पर होती हैं इसलिए मैं वहां पर फील्डिंग करता हूँ. मुझे एक बात समझ नहीं आती हैं की एक खराब प्रदर्शन के बाद ही क्यों लोग धोनी भाई के पीछे पड़ जातें हैं. उनका टीम में होना ही बहुत बड़ी बात हैं.”

मेरे करियर की शुरुआत में धोनी भाई ने की मेरी मदद

अपने करियर के शुरूआती दिनों में महेंद्र सिंह धोनी के योगदान के बारे में विराट कोहली ने बोलते हुए कहा कि

” मेरे लिए वफादारी बहुत बड़ी चीज है. जब मैं टीम में आया था उस समय भारतीय टीम बदलाव के दौर से गुजर रहीं थी. मेरे स्थान पर पहले भी कई खिलाड़ियों को आजमाया गया था और टीम से बाहर भेजा गया था.”

उन्होंने आगे कहा कि

“हालांकि मैंने अपने मिले हुए मौके पर अच्छा किया क्योंकी मुझे धोनी भाई का साथ मिला हुआ था. वो समय मेरे लिए बहुत मुश्किल था. इसके साथ ही उन्होंने मुझे नंबर 3 पर खेलने का मौका दिया जो अक्सर किसी नए खिलाड़ी को नहीं मिलता है.”

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें

Related posts