आईपीएल 2020 नीलामी के लिए फ्रेंचाइजी के पास हैं कितने पैसे?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2020: खिलाड़ियों को रिलीज करने के बाद देखें किस आईपीएल फ्रेंचाइजी के पास बचा है कितना धन 

IPL 2020: खिलाड़ियों को रिलीज करने के बाद देखें किस आईपीएल फ्रेंचाइजी के पास बचा है कितना धन

आईपीएल के 13वें सीजन के लिए फ्रेंचाइजी द्वारा रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट भी आ गई. सभी फ्रेंचाइजी अपनी-अपनी टीम को मजबूत करने के लिए कुछ खिलाड़ियों को रिलीज कर अपने अकाउंट में बैलेंस बढ़ाया है, ताकि 19 दिसंबर को होने वाली नीलामी के लिए खिलाड़ियों को खरीद सकें.

फ्रेंचाइजी ने खिलाड़ियों को रिलीज कर बढ़ाया पर्स बैलेंस

IPL 2020: खिलाड़ियों को रिलीज करने के बाद देखें किस आईपीएल फ्रेंचाइजी के पास बचा है कितना धन 1

एक तरफ भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 343 रनों की बढ़त के साथ दूसरे दिन का अंत किया. तो वहीं दूसरी तरफ शुक्रवार के अंत तक सभी फ्रेचाइजी ने रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी.

सभी फ्रेंचाइजी उन खिलाड़ियों को रिलीज करती हैं जो खराब फॉर्म से जूंझ रहे हो या फिर वह फ्रेंचाइजी में दूसरे प्लेयर्स के साथ फिट न बैठ रहे हो. इसी क्रम में अब फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2020 की नीलामी के लिए अपने अकाउंट में काफी पैसे जमा कर लिए हैं.

किस फ्रेंचाइजी के पास बचे कितने पैसे ?

फ्रेंचाइजी का नाम बची हुई धनराशि
चेन्नई सुपर किंग्स 14.6 करोड़
मुंबई इंडियंस 13.05 करोड़
राजस्थान रॉयल्स 28.9 करोड़
किंग्स-XI पंजाब 42.7 करोड़
दिल्ली कैपिटल्स 27.85 करोड़
सनराइडर्स हैदराबाद 17 करोड़
कोलकाता नाइट राइडर्स 35.65 करोड़
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर 27.9 करोड़

अपने खिलाड़ियों को रिलीज करने के बाद सभी फ्रेंचाइजी के पास अच्छी – खासी धनराशि जमा हो गई है. परिणामस्वरूप 19 दिसंबर को होने वाली आईपीएल नीलामी में खिलाड़ियों पर बड़ी-बड़ी बोलियां लगेंगी.

सभी फ्रेंचाइजी अपनी टीम को संतुलित करने के लिए नीलामी में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों पर नजरें बनाई रहेंगी. आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के पास 13.05 करोड़ रुपये, दूसरी सबसे सफल चेन्नई सुपर किंग्स के पास 14.6 करोड़ रुपये बचे हैं.

वहीं सबसे अधिक बैलेंस किंग्स इलेवन पंजाब 42.7 करोड़ रुपये, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के पास 27.9 करोड़ रुपये, कोलकाता नाइट राइडर्स के पास 35.65 रुपये, दिल्ली कैपिटल्स के पास 27.85 करोड़ रुपये, सनराइजर्स हैदराबाद 17 करोड़ रुपये बैलेंस हैं.

आईपीएल 2020 नीलामी में उतरेंगे बड़े-बड़े खिलाड़ी

आईपीएल

पियूष चावला, रॉबिन उथप्पा, क्रिस मोरिस, युसुफ पठान, जयदेव उनादकट, मिलिंद कुमार, मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, डेविड मिलर जैसे तमाम बड़े खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर नीलामी में पहुंचा दिया है. अब देखना दिलचस्प होगा कि आईपीएल 2020 के लिए होने वाली नीलामी में ये खिलाड़ी किस टीम से खेलते नजर आएंगे.

Related posts