जब भी सहवाग भारतीय टीम के लिए ओपनिंग करने आते थे, तब विरोधी टीम का हर खिलाड़ी भगवान से यही प्रार्थना करता था, कि सहवाग कोई गलती करे और जल्द से जल्द आउट हो कर पवेलियन लौटे, विरोधी टीम अन्य खिलाड़ियों की अपेक्षा भारत के इस विस्फोटक बल्लेबाज से भी खाती थी.

ऐसी ही एक घटना यहाँ प्रदर्शित की गयी है, जब वीरेंद्र सहवाग 2004 के समसंग kp में भारत के लिए ओपनिंग करने उतरे यह मैच भारत और पाकिस्तान के बिच खेला जा रहा था, भारत 10 ओवर में 1 विकेट खोकर 79 रन बना चूका था, 11 वाँ ओवर लेकर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नावेद-उल-हसन आये, सहवाग ने उनके उस ओवर में अच्छे खासे रन बटोरे.

सहवाग ने शुरू के 2 नो गेंदों पर 2 चौके की मदद से 10 रन बटोरे अगली भी दोनों गेंदे नो बाल ही रही लेकिन बल्लेबाज कोई रन नहीं ले सके 5 वाँ गेंद एक बार फिर नो गेंद रही और सहवाग ने 1 और चौका लगा दिया, 6 वाँ गेंद भी नो ही रही इस तरह सहवाग ने 15 रन बटोरे और 7 वीं गेंद एवं ओवर की पहली गेंद पर चौका लगा कर 19 रन बनाये, फिर अगली गेंद पर 2 रन लेकर एक तरफ सहवाग ने जहाँ अपना अर्धशतक बनाया, वही 2 गेंदों में 21 रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम दर्ज कराया.

 

यहाँ देखे उस पारी की विडियो:

 



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    स्पेनिश लीग : रेमी की बदौलत गेटाफे ने वालेंसिया को दी मात

    वालेंसिया (स्पेन), 19 अप्रैल; लोइक रेमी की ओर से दागे गए दो गोल के दम पर गेटाफे ने स्पेनिश लीग में खेले गए एक मैच...

    टेनिस : सीलिक मोंटे कार्लो मास्टर्स के तीसरे दौर में

    मोनाको (फ्रांस), 19 अप्रैल; क्रोएशिया के टेनिस खिलाड़ी मारिन सिलिक ने अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए मोंटे कार्लो मास्टर्स के तीसरे दौर में प्रवेश कर...

    लेंगर से बेहतर कोच साबित होंगे गिलेस्पी : चैपल

    सिडनी, 19 अप्रैल; आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इयान चैपल का कहना है कि जस्टिन लेंगर की तुलना में जेसन गिलेस्पी आस्ट्रेलिया टीम के...

    OMG! चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस की दीवानगी देखकर हैरान रह जायेगे आप, ट्रैन...

    हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स के घरेलू मैदान में होने वाले मैचों पर बैन लगा दिया गया था इसके बाद सभी मैचों को...

    बुरी खबर : WWE के सबसे ज्यादा दिनों तक चैंपियन रहने वाले इस दिग्गज...

    WWE हॉल ऑफ फेमर और प्रोफेशनल रैसलिंग लैजेंड ब्रूनो सैमार्टिनो का बुधवार को निधन हो गया। वे 82 साल के थे। WWE ने अपने...