KKRvsRCB: जानिए विराट की आक्रमक कप्तानी का कार्तिक किस तरह से देंगे जबाव

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

KKRvsRCB: बैंगलोर के खिलाफ पहले ही मैच से पहले कार्तिक ने बताया कैसे देंगे कोहली की आक्रमकता का जवाब 

KKRvsRCB: बैंगलोर के खिलाफ पहले ही मैच से पहले कार्तिक ने बताया कैसे देंगे कोहली की आक्रमकता का जवाब

आज आईपीएल के 11वें सीजन का दूसरा दिन है। आज आईपीएल के दो मैच खेले जाएंगे। पहला मैच किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच मोहाली के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। वहीं आज का दूसरा मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा।

KKRvsRCB: बैंगलोर के खिलाफ पहले ही मैच से पहले कार्तिक ने बताया कैसे देंगे कोहली की आक्रमकता का जवाब 1

आज केकेआर और आरसीबी का पहला मैच 

KKRvsRCB: बैंगलोर के खिलाफ पहले ही मैच से पहले कार्तिक ने बताया कैसे देंगे कोहली की आक्रमकता का जवाब 2

आज के दूसरे मैच में एक तरफ विराट कोहली की सेना रहेंगे जिसका सामना दिनेश कार्तिक के धुरंधर करेंगे। विराट कोहली पिछले 6 सालों से आईपीएल में कप्तानी कर रहे हैं वहीं अंतरराष्ट्रीय टीम में वो काफी समय से एक सफल कप्तान साबित हुए हैं। वहीं उनके खिलाफ कोलकात के तरफ से दिनेश कार्तिक कप्तान हैं, जिन्हें पहली बार आईपीएल में पूर्णत: कप्तानी सौंपी गई है।

विराट आक्रमक कप्तान तो कार्तिक बिल्कुल शांत

KKRvsRCB: बैंगलोर के खिलाफ पहले ही मैच से पहले कार्तिक ने बताया कैसे देंगे कोहली की आक्रमकता का जवाब 3

विराट कोहली और दिनेश कार्तिक दोनों ही विपरीत स्वभाव के इंसान हैं। एक तरफ विराट कोहली मैदान पर आक्रमक तेवर दिखाकर बढ़िया प्रदर्शन करने में विश्वास रखते हैं वहीं कार्तिक शांत स्वभाव से टीम को संभालने और अपना खेल दिखाने में विश्वास रखते हैं। हाल ही में निदहास ट्रॉफी के दौरान हमने देखा कि कैसा उतने दबाव में भी कार्तिक ने क्रिज में आकर मैच का रूख बदल दिया।

अपने इस स्वभाव और कोलकाता की जिम्मेदारी के बारे में दिनेश कार्तिक ने मैच से पहले कहा कि,

 

“मुझे लगता है कि एक कप्तान के तौर पर मैं जितना हो सके शांत रहूंगा। मुझे पता है कि कई बार मेरे ऊपर काफी दबाव आएगा लेकिन मैं उस वक्त भावनात्मक न होकर शांत तरीके से दबाव को कम और खत्म करने की कोशिश करूंगा। उस गेम (निदहास फाइनल) से मेरा आत्मविश्वास काफी बढ़ा है। मुझे अपनी बैटिंग स्किल्स पर भी काफी भरोसा आया है। अब मेरे लिए यह जरूरी है कि मैं अपने उस अनुभव का उपयोग कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी करूं.”

दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी और कप्तानी देखना दिलचस्प

KKRvsRCB: बैंगलोर के खिलाफ पहले ही मैच से पहले कार्तिक ने बताया कैसे देंगे कोहली की आक्रमकता का जवाब 4

निदहास ट्रॉफी के फाइनल में दिनेश कार्तिक की बेहतरीन पारी के बाद उनसे दर्शकों की उम्मीदें काफी बढ़ गई है। आज भी जब दिनेश कार्तिक रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे तो सभी को उनसे वैसी ही एक और पारी की अपेक्षा होगी। अब देखना दिलचस्प होगा कि दिनेश अपने फैन्स की उम्मीदों पर खरे उतरते हैं या नहीं।

Related posts

Leave a Reply