विराट कोहली का इंग्लैंड मिशन शुरू इशांत ने पहले गेंद से और अब बल्ले से अंग्रेजो को किया परेशान 1

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपने करियर में अब तक कई ऐतिहासिक कारनामें कर चुके हैं। विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में तो अपने हर रन के साथ अपने करियर में खास मुकाम हासिल करते जा रहे हैं। अब तो ये स्थिति हो चली है कि विराट कोहली के करियर का हर रन एक नए रिकॉर्ड की कहानी लिख रहा है।

विराट कोहली का इंग्लैंड मिशन शुरू इशांत ने पहले गेंद से और अब बल्ले से अंग्रेजो को किया परेशान 2

विश्व क्रिकेट के हर मैदान में बजा है विराट कोहली का डंका

विराट कोहली आधुनिक क्रिकेट के सबसे बड़े बल्लेबाज हैं। विराट कोहली के सामने इस समय कोई भी रिकॉर्ड मुश्किल नहीं हो रहा है। विराट कोहली ने जिस तरह से विश्व क्रिकेट के लगभग हर एक मैदान में रनों का एक एवरेस्ट खड़ा किया है। विराट कोहली के नाम का विश्व क्रिकेट के हर मैदान में डंगा बजा है।

विराट कोहली का इंग्लैंड मिशन शुरू इशांत ने पहले गेंद से और अब बल्ले से अंग्रेजो को किया परेशान 3

इंग्लैंड में जो विराट ना कर सके वो कर दिया ईशांत ने

विश्व क्रिकेट की हर टीम और हर देश में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले विराट कोहली को एक देश में रिकॉर्ड बड़ा ही खराब है। क्रिकेट की जन्मभूमि इंग्लैंड में विराट कोहली का बल्ला बुरी तरह सा नाकाम रहा है।

विराट कोहली के इंग्लैंड के मैदान में टेस्ट क्रिकेट में रिकॉर्ड का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है, कि विराट कोहली इंग्लैंड की जमीं पर जो नहीं कर सके हैं वो गेंदबाज ईशांत शर्मा ने कर दिखाया।

विराट कोहली का इंग्लैंड मिशन शुरू इशांत ने पहले गेंद से और अब बल्ले से अंग्रेजो को किया परेशान 4

काउंटी क्रिकेट में इंग्लैंड की जमीं पर ईशांत शर्मा ने जड़ा पचासा

विराट कोहली इंग्लैंड की जमीं पर क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में जहां एक अदद पचासा तक नहीं जड़ सके हैं वहीं पर ईशांत शर्मा ने इंग्लैंड में इन दिनों काउंटी क्रिकेट में अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट का पहला पचाया जड़ दिया।

ईशांत शर्मा ने शनिवार को वारविकशायर के खिलाफ लीसेस्टरशायर के लिए 141 गेंदो में 66 रनों की पारी खेली। ईशांत शर्मा ने जहां इंग्लैंड की जमीं पर ऐसी पारी खेल डाली है, लेकिन विराट कोहली ऐसा नहीं कर सके हैं।

विराट कोहली का इंग्लैंड मिशन शुरू इशांत ने पहले गेंद से और अब बल्ले से अंग्रेजो को किया परेशान 5

कोहली इंग्लैंड में नहीं जमा सके हैं एक भी अर्धशतक

अगर विराट कोहली के इंग्लैंड की जमीं पर टेस्ट क्रिकेट के प्रदर्शन पर नजर डाले तो विराट कोहली ने अब तक 5 टेस्ट मैच खेले हैं। इन 5 मैचों की 10 पारियों में विराट कोहली महज 13.40 की औसत से 134 रन ही बना सके हैं। विराट कोहली का इस दौरान सर्वश्रेष्ठ स्कोर 39 रन रहा। विराट कोहली 2014 में इंग्लैंड के दौरा पर टेस्ट सीरीज में बुरी तरहसे नाकाम रहे थे।

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए  तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Leave a comment