23वां ओवर भारत के लिए साबित हुआ काल, मेहनत और इज्जत दोनों गंवा बैठे विराट कोहली | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

23वां ओवर भारत के लिए साबित हुआ काल, मेहनत और इज्जत दोनों गंवा बैठे विराट कोहली 

23वां ओवर भारत के लिए साबित हुआ काल, मेहनत और इज्जत दोनों गंवा बैठे विराट कोहली

भारतीय टीम चौथे मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को पहले 3 मैचों में लगातार पटखनी दे चुकी थी. ऐसे में तमाम क्रिकेट प्रसंसकों और क्रिकेट एक्सपर्ट ने अंदेशा जताया था कि भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्लीन स्वीप करेगा.

मगर ऑस्ट्रेलिया ने 4थे मैच में जबरदस्त वापसी करते हुए भारत को 21 रनों से मात देकर तमाम क्रिकेट पंडितो की बातों को नकारा साबित कर दिया. साथ ही भारत के लिए संकट के बादल भी खड़े कर दिए. भारत की हार और पिछले 3 महीने की मेहनत पर पानी भारतीय पारी के 23वें ओवर में फिरा.

भारत ने आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक की पोजीशन गंवाई-

23वां ओवर भारत के लिए साबित हुआ काल, मेहनत और इज्जत दोनों गंवा बैठे विराट कोहली 1

भारत लगातार पिछले दौरों से बेहतरीन प्रदर्शन करता हुआ चला आ रहा था. चैंपियंस ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने के बाद टीम ने वेस्टइंडीज को उसी के घर में मात दी . इसके बाद श्रीलंका का उसी के घर में सफाया किया. फिर अपने घर लौटते हुए भारत ने ऑस्ट्रेलिया को लगातार 3 मैचों में मात दी और इस मेहनत के बाद टीम आईसीसी की एकदिवसीय रैंकिंग में नंबर एक पर पहुची थी . मगर इस हार ने उसे फिर नीचे नंबर 2 पर ला दिया.

क्या हुआ था 23वें ओवर के दौरान-

23वां ओवर भारत के लिए साबित हुआ काल, मेहनत और इज्जत दोनों गंवा बैठे विराट कोहली 2

भारत को रोहित और रहाणे ने बेहतरीन शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 18.2 ओवर में 106 रन जोड़े. रहाणे ने सीरीज में लगातार तीसरा अर्धशतक लगाया. उनके आउट होने के बाद रोहित और विराट भी अच्छा खेल रहे थे. रोहित ने चोटिल एश्टन एगर की जगह आए जांपा सहित ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को निशाने पर लेकर पांच छक्के भी लगाए.

फिर बदल गया पूरा मैच…-

https://twitter.com/prashant1347/status/913403748134690816

ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया आसानी से लक्ष्य पा लेगी, लेकिन 23वें ओवर में विराट ने बैकवर्ड प्वांइट की तरफ शॉर्ट मारा. स्मिथ ने बायें तरफ डाइव मारते हुए गेंद को रोककर वापस फेंका.

इस समय तक रोहित और विराट बल्लेबाजी छोर तक आ चुके थे. हेड ने मिडविकेट पर स्मिथ के थ्रो को पकड़कर गेंदबाज रिचर्डसन के पास फेंका, जिन्होंने रोहित को रनआउट कर दिया. रोहित ने इसी मैदान पर 2013 में दोहरा शतक लगाया था. इसके एक ओवर बाद नाथन कुल्टर-नाइल ने विराट को बोल्ड कर दिया.

Related posts

Leave a Reply