मैच में लगे 29 छक्के और 34 चौके, पारी में बल्लेबाजों ने लगाए ताबड़तोड़ शतक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मैच में लगे 29 छक्के और 34 चौके, पारी में बल्लेबाजों ने लगाए ताबड़तोड़ शतक 

मैच में लगे 29 छक्के और 34 चौके, पारी में बल्लेबाजों ने लगाए ताबड़तोड़ शतक
Cricket Scotland - Scotland V Namibia One Day International match at Grange CC today (Thur) - this match is the first of two ODI matches this week against Zimbabwe - Scotland bowler Con de Lange who took a match-winning 5-for as the hosts ran out victorious - picture by Donald MacLeod - 15.06.2017 - 07702 319 738 - clanmacleod@btinternet.com - www.donald-macleod.com

क्रिकेट में कही ना कही कोई ना कोई मुकाबला चल ही रहा होता है, जिसके कारण कोई ना कोई अतरंगी रिकॉर्ड और रोमांचक पारियां देखने को मिलती है, ऐसा ही एक मैच सोमवार हो खेला गया, जिसमे की कई खिलाड़ियों ने शतक लगाए और छक्के चौकों की बारिश ने दर्शकों का दिल जीत लिया यह मुकाबला किसी दो बड़ी टीमो के बीच नहीं बल्कि स्कॉटलैंड  और नेदरलैंड्स के बीच खेला गया था.

स्कॉटलैंड के खिलाड़ियों ने चौके छक्कों की करी बारिश

मैच

स्कॉटलैंड  और नेदरलैंड्स के बीच खेले गए मैच में मैदान पर मानो चौके छक्कों की बारिश हो रही हो, इस पूरे मैच में कुल 37 बाउंड्री स्कॉटलैंड ने तो 26 बाउंड्री नेदरलैंड्स ने लगाईं थी.

इस मैच में स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 253 रन बनाए हैं, वो भी सिर्फ 3 विकेट के नुक्सान पर, यह लक्ष्य टी20 क्रिकेट के इतिहास में छठा सर्वाधिक स्कोर है.

इसके अलावा यह लक्ष्य पाने उतरी नेदरलैंड्स की टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 194 रन ही बनाए. इस मैच में कुल 29 छक्के और 34 चौके लगे.

इस प्रकार रहा स्कॉटलैंड  और नेदरलैंड्स का यह मैच

मैच में लगे 29 छक्के और 34 चौके, पारी में बल्लेबाजों ने लगाए ताबड़तोड़ शतक 1

इस मैच में दर्शकों को मैदान पर चौकों और छक्कों की बारिश देखने को मिली थी, स्कॉटलैंड के सलामी बल्लेबाज और और कप्तान ने मिलकर 200 रनों की एक बड़ी साझेदारी पारी खेली थी. वही सलामी बल्लेबाज मुनसे ने 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था. इसके बाद 41 गेंदों पर अपना शतक पूरा कर दिया.

इसके बाद इस लक्ष्य को पाने के लिए मैदान पर उतरी नेदरलैंड्स की टीम की शुरुआत काफी खराब रही, कप्तान ने तो पारी को सँभालने की कोशिश की लेकिन उनको अपनी टीम के किसी भी खिलाड़ी का साथ नहीं मिला जिसके चलते उनकी टीम यह मैच नहीं जीत पाई है.

कप्तान ने अपनी 96 रन की पारी में नौ चौके और पांच छक्के लगाए. जबकि एडवर्ड्स ने पांच चौके  और एक छक्‍के की मदद से 19 गेंदों पर 37 रन बनाए, लेकिन 126 रन पर एडवर्ड्स के रूप में पांचवां झटका लगने के बाद कप्तान को किसी बल्लेबाज का मजबूत साथ नहीं मिला.

Related posts