कुलदीप यादव
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. हेमिल्टन में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 348 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य किया.

जवाब में किवी टीम के बल्लेबाज रॉस टेलर की नाबाद 109, हेनरी निकोल्स की 78 रनों की तूफानी पारी की मदद से न्यूजीलैंड ने लक्ष्य हासिल कर 4 विकेट से जीत दर्ज की. अब सीरीज का दूसरा मुकाबला 8 फरवरी को ऑकलैंड के मैदान पर खेला जाएगा. अब इस मैच में भारत की ‘करो या मरो’ की स्थिति है.

ऐसे में कप्तान कोहली प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव करके मैदान पर उतरना चाहेंगे. ताकि जीत दर्ज कर सीरीज में खुद को बनाए रखें. तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्हें कप्तान विराट कोहली कर सकते हैं दूसरे मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर.

इन 5 प्लेयर्स को दूसरे मैच की प्लेइंग इलेवन से बाहर रख सकते हैं कप्तान

1- शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर

पहले मैच में मिली हार के बाद अब दूसरे एकदिवसीय मैच में इन 5 खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन से बाहर रख सकते हैं विराट कोहली 1

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को कप्तान विराट कोहली ने पहले मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था. मगर तेज गेंदबाज उतना प्रभावी नहीं दिखा. तो वहीं अब टीम मैनेजमेंट शार्दुल ठाकुर की जगह में नवदीप सैनी को दूसरे एकदिवसीय मैच में शार्दुल की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है.

असल में इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई एकदिवसीय सीरीज में नवदीप ने शानदार गेंदबाजी की थी. जहां उन्होंने 2 मैचों में 3 विकेट्स अपने नाम किए थे. हालांकि शार्दुल की बात करें तो उन्होंने T20I सीरीज में अपनी तेज गेंदबाजी से किवी टीम से जीत छीन ली थी.

जी हां, वेलिंगटन T20I मैच में उन्होंने आखिरी ओवर में 7 रनों का सफलतापूर्वक बचाव किया और मैच को सुपर ओवर में पहुंचाया था. मगर अब एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में उनके निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कप्तान कोहली जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी के साथ नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse