IPL-12: Bangalore sticks to victory

आईपीएल 2021 के लिए बीसीसीआई के साथ-साथ सभी फ़्रेंचाइज़ी भी कमर कस चुकी हैं. इसके लिए सभी टीमों ने आईपीएल ऑक्शन को  ध्यान में रखते हुए अपने-अपने रिलीज़ और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. बीसीसीआई ने फ़रवरी में होने वाली ऑक्शन की तारीख का भी ऐलान कर दिया है.

इसी सिलसिले में एक टीम से दूसरी टीम में भी खिलाड़ियों की ट्रेडिंग भी शुरु हो गई है. 14वें सीज़न में शुरु हुई ट्रेडिंग मे पहला नाम रोबिन उथप्पा का है जिन्हें राजस्थान रॉयल्स से चेन्नई में ट्रेड किया गया. इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स फ़्रेंचाइज़ी ने भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ ट्रेड कर लिया है.

दिल्ली कैपिटल्स ने डैनियल सैम्स और हर्षल पटेल को किया ट्रेड

आईपीएल 2021 : दिल्ली कैपिटल्स से आरसीबी में ट्रेड हुए ये दो खिलाड़ी, विराट की टीम हुई मजबूत 1

बैंगलोर की टीम ने शुक्रवार 22 जनवरी को दिल्ली कैपिटल्स से अपनी टीम में ट्रेड किए गए डैनियल सैम्स और हर्षल पटेल का ट्विटर के ज़रिए स्वागत किया है. ट्रेड किए जाने के बाद ये दोनों खिलाड़ी अब आईपीएल 2014 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की फ़्रेंचाइज़ी के साथ खेलते हुए नज़र आएंगे.

पिछले साल आईपीएल के 13वें सीज़न में ये दोनों खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े हुए थे. डैनियल सैम्स की कमाई 20 लाख तो वहीं हर्षल को दिल्ली कैपिटल्स की फ़्रेंचाइज़ी ने 2 करोड़ में अपने साथ जोड़ा था. आईपीएल 2021 के लिए शुरु हुई ट्रेडिंग विंडोज़ 4 फ़रवरी को बंद हो जाएंगी.

इस साल बैंगलोर के साथ नज़र आएंगे दोनों खिलाड़ी

आईपीएल 2021 : दिल्ली कैपिटल्स से आरसीबी में ट्रेड हुए ये दो खिलाड़ी, विराट की टीम हुई मजबूत 2

न्यू साउथ वेल्स के 28 बॉलिंग ऑलराउंडर डैनियल सैम्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआच 2020 में भारत के खिलाफ़ हुई टी20 सीरीज़ से की थी. इसके अलावा आईपीएल में भी उन्होंने अपना डेब्यू 2020 के सीज़न में ही किया था. अभी तक डैनियल सैम्स ने कुल 3 आईपीएल मैच खेले हैं.

इसके अलावा गुजरात के 30 वर्षीय तेज़ गेंदबाज़ हर्षल पटेल ने अभी तक अपने आईपीएल करियर में कुल 48 मैच खेले हैं. इन मैचों में हर्षल ने 8.74 के इकोनॉमी रेट से 46 विकेट लिए हैं. इन दोनों खिलाड़ियों को आईपीएल 2021 की ऑक्शन से पहले दिल्ली की टीम ने बैंगलोर के साथ ट्रेड कर लिया है.

अप्रैल में खेला जा सकता है भारत में आईपीएल

आईपीएल 2021 : दिल्ली कैपिटल्स से आरसीबी में ट्रेड हुए ये दो खिलाड़ी, विराट की टीम हुई मजबूत 3

कोविड-19 महामारी की वजह से भारतीय घरेलू क्रिकेट के सभी टूर्नामेंट्स पर पिछले लगभग एक साल से ब्रेक लगा हुआ था. हालांकि 10 जनवरी से शुरु हुई सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी के साथ भारतीय क्रिकेट में घरेलू सत्र की शुरुआत हो चुकी है.

इसके बाद अब इसमें अगला पड़ाव भारत और इंग्लैंड के खिलाफ़ होने वाली तीनों फ़ॉर्मेट की सीरीज़ और उसके बाद आईपीएल का 14वाँ सीज़न होगा. इससे पहले बीसीसीआई ने आईपीएल का आयोजन यूएई में कराया था.

Umesh Sharma

Everything under the sun can be expressed in written form. So, I am practicing the same since the time I hold my consciousness and came to know pen and paper. Apart from being Writer, Journalist or...