3 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में लगाये हैं सबसे ज्यादा छक्के 1
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आज क्रिकेट में अलग ही खेल चल पड़ा है। टी20 क्रिकेट और वनडे क्रिकेट में अब बल्लेबाजों ने अपनी शैली से पूरी तरह से क्रिकेट को बदल दिया है। जहां बल्लेबाज एक से एक बड़े शॉट्स खेलने का साहस दिखाते हैं। टी20 क्रिकेट और वनडे क्रिकेट में बल्लेबाजों के द्वारा छक्के लगाना आम बात हो चुका है, क्योंकि वो तो फॉर्मेट ही कुछ ऐसे हैं। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में छक्के ज्यादा नहीं देखने को मिलते हैं।

भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 3 बल्लेबाज

भारतीय क्रिकेट की बात करें तो भारत के पास भी कई विस्फोटक बल्लेबाज हैं, जो खूब छक्के लगाते हैं, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में छक्के लगाने वाले बल्लेबाज ज्यादा नहीं है। इसी तरह से मौजूदा समय में भले ही टी20 और वनडे क्रिकेट का क्रेज हैं, लेकिन ये बल्लेबाज क्रिकेट में कदम रखते हैं तो छक्के लगाने में ज्यादा साहस नहीं करते हैं।

3 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में लगाये हैं सबसे ज्यादा छक्के 2

इन सबके बीच भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास में आज हम आपको ऐसे बल्लेबाजों से रूबरू करवाने जा रहे हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा छक्के लगाने का कारनामा किया है, तो डालते हैं ऐसे ही तीन बल्लेबाजों पर एक नजर…

सचिन तेंदुलकर- 69 छक्के

क्रिकेट के खेल में भगवान का दर्जा हासिल करने वाले भारत के महान बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर का तो जन्म ही रिकॉर्ड के लिए हुआ था। सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में टेस्ट हो या वनडे क्रिकेट एक से एक रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। सचिन तो रिकॉर्ड पुरुष कहा जाता है।

3 भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में लगाये हैं सबसे ज्यादा छक्के 3

उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में ना केवल भारत बल्कि इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा शतक, सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी रहे। सचिन ने बल्लेबाजी में कई रिकॉर्ड स्थापित किए जिसमें वो भले ही टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने में कुछ पिछड़े रहे लेकिन फिर भी उन्होंने 200 टेस्ट मैच में 69 छक्के लगाए।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse