आईपीएल 2019: अगर चेन्नई सुपर किंग्स को जीतना हैं आईपीएल 12 का खिताब, तो इन 3 खिलाड़ियों का फॉर्म में आना बेहद जरुरी 1

इंडियन प्रीमियर लीग समाप्ति की ओर है, लीग मैचों की समाप्ति के बाद अब शीर्ष 4 टीमें जो प्लेआफ में पहुंची हैं. वह अब क्वालीफायर मैच खेलने के लिए तैयार हैं. मंगलवार को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पहला क्वालीफायर मैच खेला जाएगा, इस मैच में जो भी टीम जीतेगी, वह सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी, जबकि दूसरी टीम के पास फाइनल में पहुंचने के लिए एक और मौका रहेगा.

आईपीएल 2019: अगर चेन्नई सुपर किंग्स को जीतना हैं आईपीएल 12 का खिताब, तो इन 3 खिलाड़ियों का फॉर्म में आना बेहद जरुरी 2
चेन्नई की टीम एक बार फिर से प्लेआफ में तो पहुंच गई है, लेकिन अभी भी टीम में कुछ समस्याएं हैं जो टीम के लिए इन मैचों में दिक्कत पैदा कर सकती हैं. एमएस धोनी ने कई मैचों में अकेले दम पर टीम को मैच जिताया है. टीम की बल्लेबाजी की ओर नजर ड़ाले तो कई स्टार बल्लेबाजों ने अपनी क्षमता के अनुरुप प्रर्दशन नहीं किया है.

टीम को अगर फाइनल मैच जीतने के साथ ही खिताब पर कब्जा जमाना हैं तो दो इन खिलाड़ियों की चलना बहुतद जरुरी हो गया हैं.

ड्वेन ब्रावोः

ड्वेन ब्रावो की बात की जाए तो इस सत्र में टीम के लिए कुछ खास प्रर्दशन नहीं कर पाए हैं. चेन्नई के आईपीएल खिताब को जिताने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, लेकिन इस बार वह कुछ खास नहीं कर सके हैं, जो टीम के लिए चिंता का विषय है. 2018 के सत्र में ब्रावो ने 14 विकेट लिए थे और डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते थे.

आईपीएल 2019: अगर चेन्नई सुपर किंग्स को जीतना हैं आईपीएल 12 का खिताब, तो इन 3 खिलाड़ियों का फॉर्म में आना बेहद जरुरी 3

वहीं मुंबई इंडियंस के खिलाफ 68 रनों की पारी को अगर छोड़ दिया जाए तो किसी भी मैच में बल्ले से योगदान नहीं दिया था, इस सत्र में भी ना तो वह बल्ले से कुछ खास कर पाएं हैं और न ही गेंद से. हालांकि ये भी सत्य हैं कि उनको लंबी बैटिंग लाइनअप के कारण उतने मौके भी प्राप्त नहीं हुए, जितने होने चाहिए थे.

अंबाती रायडूः

अंबाती रायडू जिन्होंने आईपीएल के पिछले सत्र में बल्ले से धमाल मचाया था. उनके इसी प्रर्दशन के बदौलत भारतीय टीम में जगह मिल गई थी, जल्द ही उन्हें नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए जो स्लाट टीम इंडिया के लिए परेशानी बना हुआ था, कि आखिर इस नंबर पर बल्लेबाजी के लिए कौन फिट रहेगा तो इस नंबर के लिए अंबाती आदर्श बल्लेबाज के रुप में नजर आएं, लेकिन वह अच्छी फार्म को ज्यादा दिन बकरार नहीं रख सके.

आईपीएल 2019: अगर चेन्नई सुपर किंग्स को जीतना हैं आईपीएल 12 का खिताब, तो इन 3 खिलाड़ियों का फॉर्म में आना बेहद जरुरी 4

 

जिससे उनको टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया, इस समय वह आईपीएल में फार्म को खोज रहे हैं. अभी तक उन्होंने 14 मैचों में 90.49 की स्ट्राइक रेट से केवल 219 रन बनाए हैं.

शेन वाटसनः

आस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी जो गेंद और बल्ले दोनों से धमाल मचाने के लिए जाने जाते हैं. आईपीएल 2018 की बात की जाए तो शेन ने 154.59 की औसत से 555 रन बनाए थे, लेकिन वह इस बार इस तरह के प्रर्दशन को दोहराने में विफल साबित हुए हैं. इस सीजन में इतने ही मैचों में उन्होंने 258 रन ही बनाए हैं, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गई मैच जिताउ पारी 96 रन भी शामिल हैं.

आईपीएल 2019: अगर चेन्नई सुपर किंग्स को जीतना हैं आईपीएल 12 का खिताब, तो इन 3 खिलाड़ियों का फॉर्म में आना बेहद जरुरी 5

शेन वाटसन इस बार पावरप्ले में ही आउट होने का रिकार्ड स्थापित कर चुके हैं, वह अब तक कुल 10 बार आउट हो चुके हैं. वाटसन अभी भी अपनी लगातार विफलताओं के बावजूद मुंबई इंडियंस के खिलाफ आगामी क्वालीफायर 1 में शामिल हो सकते हैं, लेकिन उन्हें अपने खेल को बड़ा करने की जरूरत है.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.