3 पूर्व खिलाड़ी को संजय बांगर के बाद बन सकते हैं भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

3 पूर्व खिलाड़ी को संजय बांगर के बाद बन सकते हैं भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच 

3 पूर्व खिलाड़ी को संजय बांगर के बाद बन सकते हैं भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच

विश्व कप से भारतीय टीम के बाहर होने के बाद सपोर्ट स्टाफ पर गाज गिरनी तय दिख रही है। टीम के फिजियो पैट्रिक फ़रहाट और ट्रेनर शंकर बासु ने पहले ही अपना पद छोड़ दिया है। सभी सपोर्ट स्टाफ का कॉन्ट्रैक्ट विश्व कप तक ही था। टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद सबसे ज्यादा निशाना बल्लेबाजी कोच संजय बांगर को बनाया जा रहा है क्योंकि पिछले कई साल से मध्यक्रम नहीं चल रहा। अगर उन्हें हटाया जाता है तो ये 3 उनकी जगह लेने के प्रबल दावेदार बन सकते हैं।

3. मोहम्मद कैफ

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ को बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी मिल सकती है। कैफ ने भारत के लिए 13 टेस्ट मैच और 125 वनडे मैच खेले हैं। उनके पास मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने का अनुभव भी है।

उनके इस अनुभव का टीम के युवा खिलाड़ियों को काफी फायदा मिल सकता है। आईपीएल में वह दिल्ली कैपिटल्स के असिस्टेंट कोच भी हैं। इससे पहले गुजरात लायंस की टीम के भी हिस्सा रहा चुके है। ऐसे में उन्हें यह जिम्मेदारी मिल सकती है।

2. प्रवीण आमरे

भारत के लिए डेब्यू टेस्ट मैच में शतक बना चुके प्रवीण आमरे पिछले काफी समय से कोचिंग कर रहे हैं। कई भारतीय बल्लेबाज फॉर्म से जूझने पर उनके पास सलाह लेने जाते हैं। वह अंडर-19 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के कोच भी थे।

भारतीय टीम के नये बल्लेबाजी कोच बनाये जा सकते हैं। वह मुंबई टीम के साथ ही पुणे वारियर इंडिया के साथ ही कोच के रूप में रह चुके हैं। वह अगर बल्लेबाजी कोच बनाये जाते हैं तो युवा खिलाड़ियों को उनके अनुभव का काफी फायदा मिलेगा।

1. वसीम जाफर

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और घरेलू क्रिकेट के सबसे सफल बल्लेबाजों में गिने जाने वाले वसीम जाफर भी इस रेस में शामिल हो सकते हैं। उनके पास करीब 23 साल तक घरेलू क्रिकेट खेलने का अनुभव है।

इसके साथ ही उनकी बल्लेबाजी टेक्निक भी बेहतरीन मानी जाती है। जाफर के पास भी ही कोचिंग का अनुभव नहीं है लेकिन हाल में ही बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज सौम्य सरकार ने अपनी फॉर्म के पीछे जाफर का बड़ा हाथ माना था। इसी वजह से उन्हें भी यह जिम्मेदारी मिल सकती है।

Related posts