विश्व कप 2019: 3 घटनाएं जिसने सभी क्रिकेट फैंस को किया भावुक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप 2019: 3 घटनाएं जिसने सभी क्रिकेट फैंस को किया भावुक 

विश्व कप 2019: 3 घटनाएं जिसने सभी क्रिकेट फैंस को किया भावुक

आईसीसी विश्व कप 2019 फाइनल तक पहुँच गया है। 30 मई को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए मैच के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत हुई थी। मेजबान इंग्लैंड के साथ न्यूजीलैंड से फाइनल में जगह बनाया। इन दोनों टीमों ने अभी तक विश्व कप नहीं जीता था। इस टूर्नामेंट के दौरान कई ऐसे मौके आये जब क्रिकेट जगह भावुक हो गया। आईये आपको इसके बारे में बताते हैं।

कार्लोस ब्रेथवेट का विकेट बनाम न्यूजीलैंड

विश्व कप

विश्व कप के 29वें मुकाबले में वेस्टइंडीज के सामने न्यूजीलैंड की टीम थी। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 291 रन बनाये। वेस्टइंडीज के लिए टॉप आर्डर में क्रिस गेल और शिमरोन हेटमायर ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन इनके अलावा कोई बल्लेबाज नहीं चला।

टीम 164 के स्कोर पर 7 विकेट खो चुकी थी और हार सामने दिख रही थी। यहाँ से कार्लोस ब्रेथवेट ने 82 गेंदों में 101 रन बनाकर टीम को जीत के करीब ला दिया। टीम को 7 गेंदों में 6 रनों की जरूरत थी और छक्का मारने के क्रम में कार्लोस ब्रेथवेट अंतिम विकेट के रूप में आउट हो गये। क्रिकेट जगत के लिए यह भावुक करने वाला पल था।

एलेक्स कैरी की चोट

विश्व कप 2019: 3 घटनाएं जिसने सभी क्रिकेट फैंस को किया भावुक 1

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल खेला गया था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जल्द ही तीन विकेट खो दिए। इसके बाद स्टीवन स्मिथ और एलेक्स कैरी ने टीम की पारी को संभालने की कोशिश की।

इसी दौरान जोफ्रा आर्चर की गेंद कैरी के चेहरे पर जाकर लगी। उनका चेहरा कट गया और खून लेकिन उन्होंने टेप लगाकर बल्लेबाजी जारी रखी। खून काफी आ रहा था और उनके पूरे चेहरे पर टेप लगाना पड़ा लेकिन वह मैदान से बाहर नहीं गये और बल्लेबाजी जारी रखी।

रोहित शर्मा का वीडियो

विश्व कप 2019: 3 घटनाएं जिसने सभी क्रिकेट फैंस को किया भावुक 2

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप के सेमीफाइनल में हार मिली। पूरे विश्व कप में भारत के लिए शानदार बल्लेबाजी करने वाले रोहित शर्मा इस मैच में सिर्फ एक रन बनाकर आउट हुए और टीम को अंत में 18 रनों से हार मिली।

इस हार के बाद रोहित शर्मा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए और इसमें वह रोते दिखे। उनके इस वीडियो ने क्रिकेट जगत को भावुक कर दिया।

Related posts