3 भारतीय गेंदबाज जो शानदार शुरूआत के बाद हो गये फ्लॉप, नंबर-2 धोनी का चहेता

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

3 भारतीय गेंदबाज जो शानदार शुरूआत के बाद हो गये फ्लॉप, नंबर-2 धोनी का चहेता 

3 भारतीय गेंदबाज जो शानदार शुरूआत के बाद हो गये फ्लॉप, नंबर-2 धोनी का चहेता

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में कई ऐसे गेंदबाज रहे हैं. जो शानदार शुरूआत के बाद ज्यादा कामयाबी हासिल नहीं कर पाये. आज हम भी आपकों अपने इस खास लेख में भारतीय टीम के तीन ऐसे गेंदबाजो का नाम बताएंगे, जो शुरूआती कुछ मैचों में शानदार प्रदर्शन के बाद बुरी तरह फ्लॉप हो गये.

1. इरफ़ान पठान 

3 भारतीय गेंदबाज जो शानदार शुरूआत के बाद हो गये फ्लॉप, नंबर-2 धोनी का चहेता 1

इरफान पठान ने साल 2004 में अपने क्रिकेट करियर की शुरूआत धमाकेदार अंदाज में की थी. शुरूआत में उनकी गेंदबाजी में गजब की स्विंग थी. जिसके चलते उन्हें खेलना बहुत मुश्किल होता था.

इरफ़ान पठान को 2004 में ‘इमर्जिंग प्लेयर ऑफ़ द ईयर’ का खिताब भी आईसीसी की तरफ से मिला था. वह भारत के एकलौते ऐसे गेंदबाज हैं. जिन्होंने पहले ओवर में ही हैट्रिक लेने का कारनामा किया हुआ हैं, लेकिन बाद में वह गेंदबाजी में बेअसर दिखाने लगे. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 29 टेस्ट मैच, 120 वनडे मैच और 24 टी-20 मैच खेले हैं.

2. मोहित शर्मा

3 भारतीय गेंदबाज जो शानदार शुरूआत के बाद हो गये फ्लॉप, नंबर-2 धोनी का चहेता 2

मोहित शर्मा ने अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू साल 2013 में किया था. वह भारतीय टीम के लिए अपने शुरूआती करियर में काफी अच्छी गति के साथ गेंदबाजी कर रहे थे. वह अपनी स्विंग गेंदबाजी से बल्लेबाजों को काफी परेशान कर रहे थे.

उन्होंने भारतीय टीम के लिए साल 2015 के विश्व कप में भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया. लेकिन विश्व कप 2015 के बाद लगातार उनकी गेंदबाजी में गिरावट आने लगी और इसका नतीजा यह हुआ, कि वह भारतीय टीम से बाहर हो गये. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 26 वनडे मैच और 8 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले.

3. आरपी सिंह 

3 भारतीय गेंदबाज जो शानदार शुरूआत के बाद हो गये फ्लॉप, नंबर-2 धोनी का चहेता 3

आरपी सिंह भी ऐसे गेंदबाज रह चुके हैं. जो अच्छी शुरूआत के बाद गायब हो गये. वह भी अपनी शानदार स्विंग गेंदबाजी के लिए पहचाने जाते थे.

उन्होंने भारतीय टीम को टी-20 विश्व कप 2007 जीताने में भी काफी अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन वक्त के साथ आरपी सिंह की स्विंग खो गई और वह हर मैच में काफी महंगे साबित होने लगे. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 14 टेस्ट मैच, 58 वनडे मैच और 10 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हुए हैं.

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts

Leave a Reply