बांग्लादेश प्रीमियर लीग के ड्राफ्ट में तीन भारतीय खिलाड़ी शामिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेश प्रीमियर लीग के ड्राफ्ट में तीन भारतीय खिलाड़ी शामिल 

बांग्लादेश प्रीमियर लीग के ड्राफ्ट में तीन भारतीय खिलाड़ी शामिल

बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) की शुरुआत 11 दिसंबर से हो रही है। इसकी शुरुआत 2011 में हुई थी और बांग्लादेश के साथ ही दुनिया भर के बड़े नाम इसमें हिस्सा लेते हैं। हालाँकि, भारतीय खिलाड़ी को बीसीसीआई की तरफ से विदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं है। इसी वजह से किसी भारतीय खिलाड़ी ने इसमें अभी तक नहीं खेला।

ड्राफ्ट में तीन भारतीय खिलाड़ी

बांग्लादेश प्रीमियर लीग के ड्राफ्ट में तीन भारतीय खिलाड़ी शामिल 1

बीपीएल के अगले सीजन की ड्राफ्ट में तीन भारतीय खिलाड़ियों का नाम है। इसमें कोलकाता नाईट राइडर्स के हिस्सा थे मनविंदर बिस्ला, चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व तेज गेंदबाज मनप्रीत सिंह गोनी और राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे कुमार बोरेसा का नाम शामिल है।

मनप्रीत गोनी ने साल 2008 में भारत के लिए डेब्यू किया था लेकिन उन्हें खेले का ज्यादा मौका नहीं मिला। मनविंदर बिस्ला को आईपीएल 2012 के फाइनल में खेली जारी के लिए फैंस हमेशा याद करते हैं। बोरेसा को आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला।

बोर्ड अध्यक्ष ने दी प्रतिक्रिया

बांग्लादेश प्रीमियर लीग के ड्राफ्ट में तीन भारतीय खिलाड़ी शामिल 2

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने भारतीय खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में शामिल होने पर प्रतिक्रिया दी है। वह भारतीय खिलाड़ियों को इस लीग में लाने के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने पीटीआई से कहा

“हमने उन भारतीय खिलाड़ियों को आने का प्रस्ताव दिया जो अपने बोर्ड (बीसीसीआई) के अनुबंध से बाहर हैं। वे सिद्धांत रूप में खेल सकते हैं। मुझे यकीन नहीं है कि हम उन्हें इस बीपीएल में ला पाएंगे, लेकिन उम्मीद है कि भविष्य में हम उन्हें ला पाएंगे। इस बीपीएल में भी उनके लिए प्रयास करेंगे।”

ग्लोबल कनाडा का थे हिस्सा

बांग्लादेश प्रीमियर लीग के ड्राफ्ट में तीन भारतीय खिलाड़ी शामिल 3

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह ग्लोबल कनाडा टी-20 लीग का हिस्सा थे। मनप्रीत गोनी भी वहां युवराज सिंह की टीम में ही थे। तेज गेंदबाजी के साथ ही गोनी निचले क्रम में आकर बड़े शॉट भी खेल सकते हैं। अब वह बांग्लादेश प्रीमियर लीग में भी खेलते दिख सकते हैं।

विकेटकीपर बल्लेबाज मनविंदर बिस्ला कोलकाता नाईट राइडर्स के साथ ही रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर का भी हिस्सा थे। उन्होंने 39 आईपीएल मैच खेले और इसमें उनके बल्ले से 798 रन निकले थे। उन्होंने आईपीएल 2012 के फाइनल में 92 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

Related posts