विराट कोहली ही नहीं, बल्कि यह 3 भारतीय खिलाड़ी भी जल्द किसी एक फॉर्मेट से ले सकते हैं संन्यास

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली ही नहीं, बल्कि यह 3 भारतीय खिलाड़ी भी जल्द किसी एक फॉर्मेट से ले सकते हैं संन्यास 

विराट कोहली ही नहीं, बल्कि यह 3 भारतीय खिलाड़ी भी जल्द किसी एक फॉर्मेट से ले सकते हैं संन्यास

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिए थे, कि खुद को फिट और तरोताजा रखने के लिए वह जल्द ही किसी एक फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. सिर्फ विराट ही नहीं, 3 भारतीय खिलाड़ी ऐसे हैं, जो अपनी चोटों को ध्यान में रखते हुए जल्द ही किसी एक फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं.

 रोहित शर्मा

rohit sharma

रोहित शर्मा ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से अपने करोड़ो क्रिकेट प्रशंसक बना लिए हैं. उन्होंने क्रिकेट में कई शानदार उपलब्धि हासिल की हुई हैं. इस स्टार ओपनर बल्लेबाज का जन्म 30 अप्रैल 1987 को नागपुर महाराष्ट्र में हुआ था. वह वर्तमान में 33 साल के करीब हैं और अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से प्रशंसकों का भरपूर मनोरंजन करते हैं.

हालांकि यह कहा जा सकता है कि रोहित की फिटनेस बहुत अच्छी नहीं है, इसलिए अपनी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए वह जल्द ही किसी एक फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं.

वह अगर किसी एक फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान करेंगे, तो वह शायद टेस्ट क्रिकेट होगा, क्योंकि वनडे और टी-20 में उनका बल्ला लगातार आग उगल रहा है.

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह

हाल के कुछ महीनों में जसप्रीत बुमराह को कई चोट का सामना करना पड़ा है. वह वर्तमान में ज्यादा क्रिकेट की वजह से पूरी तरह फिट भी नजर नहीं आ रहे हैं. अगर जसप्रीत बुमराह जल्द ही किसी एक फॉर्मेट से संन्यास ले, तो यह उनके क्रिकेट करियर के लिए भी काफी अच्छा हो सकता है.

बता दें, कि जसप्रीत बुमराह ने अपने छोटे से करियर में क्रिकेट की दुनिया में अपना एक बड़ा नाम बना लिया है. वह अपनी गेंदों में गति में मिश्रण व अपनी शानदार यॉर्कर गेंद के लिए जाने जा रहे है और अपनी उगलती गेंदों से वह दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाजों को चकमा दे रहे है.

विश्व क्रिकेट में नंबर-1 गेंदबाज बन चुके जसप्रीत बुमराह अपने क्रिकेट करियर के शुरूआत से ही अपने एक्शन को लेकर सुर्खियों में रहे है. उनके गेंदबाजी एक्शन से उन्हें पिक कर पाना किसी भी बल्लेबाज के लिए काफी मुश्किल होता है.

हार्दिक पांड्या

विराट कोहली ही नहीं, बल्कि यह 3 भारतीय खिलाड़ी भी जल्द किसी एक फॉर्मेट से ले सकते हैं संन्यास 1

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी पिछले कुछ समय से अपनी चोटों से काफी परेशान है. उनके लिए बेहतर यही है कि वह टेस्ट क्रिकेट को पूरी तरह छोड़ दे और सफ़ेद गेंद की क्रिकेट पर अपना फोकस करें. अगर वह कम क्रिकेट खेलेंगे, तो उनकी फिटनेस अच्छी रहेगी और वह भारत को ज्यादा मैच भी जीता पाएंगे.

हार्दिक पांड्या टी-20 और वनडे के स्पेशलिस्ट खिलाड़ी माने जाते हैं, इसलिए वह इन दोनों फॉर्मेट को ही चुनकर टेस्ट क्रिकेट को जल्द ही अलविदा कह सकते हैं.

Related posts