IPL 2020: भारतीय टीम के 3 अहम खिलाड़ी, जो प्लेइंग-XI में भी नहीं बना पा रहे जगह 1
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2020 की शुरुआत हो चुकी है और एक से बढ़कर एक रोमांचक मैच खेले जा रहे हैं। सभी फ्रेंचाइजी अपने बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरकर प्ले ऑफ में जगह बनाने की जुगत में लगी हुई हैं।

अक्सर देखा जाता है कि भारत के लिए खेलने वाले स्टार खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल करती हैं। मगर इस सीजन में भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ ऐसे स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं, जो आईपीएल 2020 में प्लेइंग इलेवन में भी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं।

जी हां, उन खिलाड़ियों के प्लेइंग इलेवन में ना शामिल होने के पीछे कुछ अहम कारण हैं। जैसे या तो वह प्लेइंग इलेवन के कॉम्बिनेशन में फिट नहीं बैठ रहे हैं, या फिर उनका फॉर्म अच्छा नहीं है। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3स्टार भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो प्लेइंग इलेवन से बाहर ही नजर आ रहे हैं।

 प्लेइंग-XI में जगह नहीं बना पा रहे 3 स्टार भारतीय खिलाड़ी

1- कुलदीप यादव

IPL 2020: भारतीय टीम के 3 अहम खिलाड़ी, जो प्लेइंग-XI में भी नहीं बना पा रहे जगह 2

भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी गेंदबाजी में फंसाकर बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाने वाले गेंदबाज कुलदीप को आईपीएल में बेंच पर बैठना पड़ रहा है।

केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कुलदीप यादव ने आईपीएल 2020 में अब तक 3 मैचों में खेलने का मौका दिया। जहां, गेंदबाज 3 मैचों में सिर्फ 1 विकेट ही निकाला। इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद से ही कप्तान कार्तिक ने कुलदीप को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया।

अब पिछले कुछ मैचों से बेंच पर बैठना पड़ रहा है। कुलदीप ने आईपीएल में 43 मैच खेले हैं, जिसमें 40 विकेट अपने नाम किए हैं। जबकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुलदीप के आंकड़े आकर्षक हैं और कप्तान विराट कोहली इस गेंदबाज पर भरोसा जताते हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse