CWC 2019: भारत-पाकिस्तान मुकाबले में इन 3 खिलाड़ियों के बीच दिख सकती है जंग 1

आईसीसी विश्व कप 2019 में 16 जून को भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होने वाला है। पाक टीम विश्व कप इतिहास में कभी भी भारत पर जीत नहीं दर्ज कर पाई है। इस मैच पर पूरी दुनिया की नजर रहने वाली है। भारत को चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल मैच में पाकिस्तान के हाथों करारी हार मिली थी। इस मैच में भारत और पाकिस्तान के मैच में कुछ खिलाड़ियों के बीच जंग देखने को मिलेगी। आईये आपको उनके बारे में बताते हैं।

3. जसप्रीत बुमराह और फखर जमान

CWC 2019: भारत-पाकिस्तान मुकाबले में इन 3 खिलाड़ियों के बीच दिख सकती है जंग 2

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल सकता है। चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में बुमराह की गेंद पर जमान आउट हो गये थे, लेकिन वह नो बॉल थी।

उनके बाद फखर जमान ने शतक बनाकर टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचा दिया था। अब एक बार फिर आईसीसी टूर्नामेंट में दोनों आमने- सामने होंगे और मुकाबला देखने वाला होगा। एशिया कप में फखर बुमराह के खिलाफ कुछ खास नहीं कर पाए थे।

2. विराट कोहली और वहाब रियाज

CWC 2019: भारत-पाकिस्तान मुकाबले में इन 3 खिलाड़ियों के बीच दिख सकती है जंग 3

भारतीय कप्तान विराट कोहली इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं। दूसरी तरफ पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज बीच के ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते हैं।

उन्हें रिवर्स स्विंग भी प्राप्त होती है और इसी वजह से विराट कोहली का सामना वह बड़ी चुनौती होने वाले हैं। विश्व कप 2011 के सेमीफाइनल में विराट कोहली वहाब रियाज की गेंद पर ही आउट हुए थे।

1. रोहित शर्मा और मोहम्मद आमिर

CWC 2019: भारत-पाकिस्तान मुकाबले में इन 3 खिलाड़ियों के बीच दिख सकती है जंग 4

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की जंग अब नई नहीं रही। रोहित को अंदर आती गेंदों से परेशानी है और आमिर ने लगातार इसका फायदा उठाया है। चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में रोहित बिना खाता खोले आमिर की गेंद पर एलबीडबल्यू हो गये थे।

उससे पहले भी कई बार आमिर ने रोहित को परेशान किया है। हालाँकि, पिछले साल यूएई में हुए एशिया कप में रोहित ने मोहम्मद आमिर की जमकर धुनाई की थी। लेकिन इंग्लैंड में तेज गेंदबाजों के लिए मदद रहती है और रोहित-आमिर के बीच एक बार फिर रोचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।