आईपीएल 2020
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

5 महीने देरी से शुरु हो रहे आईपीएल 2020 का इंतजार सभी क्रिकेट फैंस बेसब्री से कर रहे हैं। सभी टीमें यूएई के मैदानों पर प्रैक्टिस कर रही हैं। मगर अभी इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज खेल रहे खिलाड़ी अभी टीमों के साथ नहीं जुड़े हैं।

16 सितंबर को सीरीज खत्म होने के बाद ये खिलाड़ी 17 सितंबर को यूएई पहुंचेंगे। हालांकि अभी ये बात साफ नहीं हुई है कि ये विदेशी खिलाड़ी अपनी टीम से कब जुड़ेंगे। इस बात में कोई शक नहीं है कि आईपीएल में शामिल विदेशी खिलाड़ी लीग में चार चांद लगाते हैं।

मगर क्या आप जानते हैं कि आईपीएल 2020 में कुछ ऐसी टीमें हैं, जो अपने भारतीय खिलाड़ियों से अधिक विदेशी खिलाड़ियों पर निर्भर करेंगी, उन खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन से टीम की जीत व खराब प्रदर्शन से हार का फैसला होगा। तो आइए आज इस आर्टिकल में आपको उन 3 टीमों के बारे में बताते हैं, जो अपने विदेशी खिलाड़ियों पर हैं पूरी तरह निर्भर।

IPL 2020: अपने विदेशी खिलाड़ियों पर अधिक निर्भर करती हैं ये 3 आईपीएल फ्रेंचाइजी 1

  आईपीएल 2020 में विदेशी खिलाड़ियों पर निर्भर 3 टीमें

1- राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल 2020

आईपीएल 2020 में जो टीमें अपने विदेशी खिलाड़ियों पर निर्भर करती हैं, उनमें सबसे पहला नाम राजस्थान रॉयल्स का आता है। इस सीजन में फ्रेंचाइजी ने स्टीव स्मिथ को फिर से कप्तानी सौंप दी है।

अब यदि आप राजस्थान के स्क्वाड पर ध्यान दें, तो टीम में विदेशी मैच विनर खिलाड़ियों की भरमार है। आईपीएल के इस सीजन में फ्रेंचाइजी कुछ खिलाड़ियों पर निर्भर करती है, जिनका अच्छा प्रदर्शन उन्हें जीत दिला सकता है, तो वहीं यदि उनका दिन खराब रहा, तो टीम के लिए एक मैच जीतना भी मुश्किल हो जाएगा।

टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ, अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर, तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर, नंबर-1 ऑलराउंडर बेन स्टोक्स व बेहतरीन फिनिशर डेविड मिलर। पहले तो स्मिथ के सामने प्लेइंग इलेवन कॉम्बिनेशन में 4 विदेशी खिलाड़ियों को शामिल करने वाले नियम का पालन करना होगा। साथ ही इन्हीं खिलाड़ियों से सभी मैच जिताने की उम्मीद करेंगे।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse