आईपीएल
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट का महात्यौहार आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज होने ही वाला है। इस बीच क्रिकेट के गलियारों में सिर्फ अपकमिंग आईपीएल सीजन की ही चर्चा हो रही है। आईपीएल में देखा गया है कि अक्सर टीमें अपनी प्लेइंग इलेवन में गेंदबाजों व बल्लेबाजों के साथ-साथ ऑलराउंडर खिलाड़ियों को भी शामिल करती हैं।

असल में टीम में मौजूद ऑलराउंडर खिलाड़ी टीम की बल्लेबाजी व गेंदबाजी के साथ-साथ अपनी फील्डिंग से भी टीम को मैच जिताने में अहम भूमिका निभाते हैं। आईपीएल में ऑलराउंडर खिलाड़ियों की धूम देखने को मिलती है।

जिस तरह आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज व गेंदबाज हैं, ठीक उसी तरह टूर्नामेंट में कुछ ऐसे ऑलराउंडर खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं, जिनका तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 ऑलराउंडर खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो आईपीएल के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स में शामिल हैं।

   आईपीएल के सबसे खतरनाक 3 ऑलराउंडर खिलाड़ी

1- कीरोन पोलार्ड

आईपीएल

मौजूदा वक्त में आईपीएल के 3 सबसे सफल ऑलराउंडर, हार्दिक पांड्या का नाम नहीं है शामिल 1

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते नजर आते हैं। पोलार्ड टीम के मैच विनर खिलाड़ी हैं और ये कहना गलत नहीं होगा कि वह कप्तान रोहित शर्मा के सबसे बड़े हथियार हैं, जो टीम को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकलवाने में मदद करते हैं।

पिछले कुछ सीजन में देखा गया है कि कप्तान रोहित शर्मा ने पोलार्ड को गेंदबाजी का मौका नहीं दिया है, लेकिन बल्ले के साथ वह लगातार टीम को मैच जिताने में मदद कर रहे हैं। पोलार्ड फील्डिंग में भी काफी अच्छे हैं, बाउंड्री के पास कैच लेने में तो इनका जवाब ही नहीं है।

पोलार्ड ने आईपीएल में अब तक 148 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 146.77 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 2755 रन बनाए हैं। इसके अलावा गेंद के साथ भी वह काफी सहज नजर आए हैं। उन्होंने 31.60 के औसत के साथ 56 विकेट अपने नाम किए हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse