3 नेट बॉलर जिनको मिला आईपीएल का कॉन्ट्रैक्ट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

3 नेट बॉलर जिनको मिला आईपीएल का कॉन्ट्रैक्ट, नंबर 2 विराट कोहली का पसंदीदा 

3 नेट बॉलर जिनको मिला आईपीएल का कॉन्ट्रैक्ट, नंबर 2 विराट कोहली का पसंदीदा

क्रिकेट के खेल में किस्मत खिलाड़ी को कहीं भी पहुंचा सकती है। कई खिलाड़ी घरेलू मैचों में अच्छे प्रदर्शन के बाद भी आईपीएल में नहीं खेल पाते हैं वहीं कई नेट बॉलर को खेलने का मौका मिल जाता है। नेट्स पर उनकी गेंदबाजी से फ्रेंचाइजी इतनी प्रभावित होती है कि नीलामी में अपने साथ जोड़ लेती है। ऐसे गेंदबाजों को भारत के लिए खेलने का मौका भी मिल जाता है। आज हम आपको ऐसे ही गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं।

आर साई किशोर

3 नेट बॉलर जिनको मिला आईपीएल का कॉन्ट्रैक्ट, नंबर 2 विराट कोहली का पसंदीदा 1

आईपीएल 2020 की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स ने बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज आर साई किशोर को 20 लाख में खरीदा है। यह आईपीएल में उनका पहला सीजन होने वाला है। किशोर इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के नेट बॉलर भी रह चुके हैं। वहां उनकी गेंदबाजी से टीम के खिलाड़ी काफी प्रभावित हुए थे।

नीलमी के बाद फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया पर धोनी के साथ उनकी फोटो भी शेयर की थी। इसे साथ ही लिखा था कि नेट सेशन के दौरान ऐसा सेशन भी रहा, जब महेंद्र सिंह धोनी उनकी गेंदबाजी पर छक्का नहीं जड़ पाए थे। साई किशोर इस सीजन टीम के लिए खेलते नजर भी आ सकते हैं। टीम के पास पहले से ताहिर, भज्जी, सैंटनर, जडेजा और पीयूष चावला जैसे स्पिनर हैं।

प्रसिद्ध कृष्णा

3 नेट बॉलर जिनको मिला आईपीएल का कॉन्ट्रैक्ट, नंबर 2 विराट कोहली का पसंदीदा 2

प्रसिद्ध कृष्णा को कोलकाता नाईट राइडर्स ने आईपीएल 2018 में अपने साथ जोड़ा था। टीम ने चोटिल कमलेश नागरकोटी की जगह टूर्नामेंट के बीच में अपने साथ जोड़ा था। उनमें लगातार 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने की क्षमता है। विराट कोहली ने उनके भारतीय टीम में शामिल होने के संकेत भी दिए थे।

कर्नाटक के इस तेज गेंदबाज को शुरुआत में नेट्स पर गेंदबाजी करने के लिए बुलाया गया था। हालांकि, फ्रेंचाइजी उनकी गेंदबाजी  से इतनी प्रभावित हुई कि टीम में शामिल कर लिया। उन्होंने भी तक खेले 28 टी-20 मैच में 24 विकेट लिए हैं। आईपीएल में वह अभी भी केकेआर की टीम का हिस्सा बने हुए हैं।

अशोक डिंडा

3 नेट बॉलर जिनको मिला आईपीएल का कॉन्ट्रैक्ट, नंबर 2 विराट कोहली का पसंदीदा 3

35 वर्षीय तेज गेंदबाज अशोक डिंडा ने आईपीएल के पहले सीजन में ही अपना डेब्यू किया था। उस समय नीलामी में अनकैप्ड खिलाड़ियों की बोली नहीं लगती थी। वह केकेआर टीम में शामिल किए जाने से पहले टीम के लिए नेट्स में गेंदबाजी करते थे। उनकी गेंदबाजी से प्रभाविक होकर टीम ने उन्हें अपने साथ जोड़ा था।

वह 2008 से 2010 तक केकेआर की टीम में थे। उसके बाद वह पुणे वॉरियर्स इंडिया, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के लिए भी खेल चुके हैं। 2010 में ही डिंडा को भारत के लिए डेब्यू करने का मौका मिला था। वहीं 2009 में उन्होंने टी-20 डेब्यू किया था। 78 आईपीएल मैचों में उनके नाम 68 विकेट हैं।

Related posts