3 खिलाड़ियों ने विश्व कप 2019 के बाद संन्यास का किया था घोषणा, अब अपनी बात से मुकर गए 1

2019 विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला गया. इस विश्व कप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम ने खेला. ये मैच टाई हो गया था. जिसके बाद मैच सुपर ओवर में गया. वहां भी ये मैच टाई हो गया. जिसके बाद आईसीसी ने इस मैच का विजेता इंग्लैंड को चुना, क्योंकी उन्होंने मैच में ज्यादा मौके मारें थे.

ये विश्व कप कुछ सीनियर खिलाड़ियों के लिए अच्छा नहीं गया. अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे कुछ खिलाड़ी इस टूनामेंट में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन ना कर पाने के कारण निराश हैं.

इस विश्व कप से पहले 3 सीनियर खिलाड़ियों ने घोषणा की थी कि इस टूनामेंट के बाद वो अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. लेकिन अब विश्व कप खत्म होने के बाद वो सभी खिलाड़ी अपने फैसले से मुकर गये. हम आपको उन खिलाड़ियों के बारें में बता रहे हैं जिन्होंने अपने फैसले को बाद में खुद ठुकरा दिया.

1.क्रिस गेल

3 खिलाड़ियों ने विश्व कप 2019 के बाद संन्यास का किया था घोषणा, अब अपनी बात से मुकर गए 2

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने विश्व कप के पहले कहा था की वो इस टूनामेंट के खत्म होते ही अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. लेकिन इस टूनामेंट के बीच में ही क्रिस गेल ने एक प्रेस कांफ्रेस में अपने फैसले को बदल दिया और कहा कि अब हम भारत और वेस्टइंडीज की सीरीज में भी हिस्सा लेंगे.

क्रिस गेल ने इस विश्व कप में अपनी टीम वेस्टइंडीज के लिए 9 मैच खेलें. जिसमें गेल ने 30.25 की औसत से 242 रन बनाए. जिसमे 2 अर्द्धशतक भी शामिल था. इस समय इस खिलाड़ी का स्ट्राइक रेट 88.32 का रहा.

अब तक एकदिवसीय क्रिकेट में क्रिस गेल ने 298 मैच खेलें हैं. जिसमे गेल ने 37.93 की औसत से 10393 रन बनाए है. जिसमें 25 शतक और 53 अर्द्धशतक शामिल है. इन मैचों में गेल का स्ट्राइक रेट 87.16 का रहा है. अब क्रिस गेल हम सभी भारतीय टीम के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज और टी20 सीरीज में खेलते हुए दिखेंगे.

2.लसिथ मलिंगा

3 खिलाड़ियों ने विश्व कप 2019 के बाद संन्यास का किया था घोषणा, अब अपनी बात से मुकर गए 3

श्रीलंका टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने भी इस विश्व कप से पहले घोषित किया था की वो इस टूनामेंट के बाद एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. लेकिन अब मलिंगा ने अपने फैसले को बदल दिया है और अब वो बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में खेलते हुए नजर आयेंगे.

लसिथ मलिंगा ने इस विश्व कप में अपनी टीम श्रीलंका के लिए 7 मैच खेलें. जिसमें मलिंगा ने 28.69 की औसत से 13 विकेट चटकाए. इस समय मलिंगा की इकॉनमी रेट 6.04 का रहा. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी टीम को जीत भी दिलायी थी.

अपने एकदिवसीय क्रिकेट करियर में लसिथ मलिंगा ने अब तक 225 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 29.01 की औसत से 335 विकेट चटकाए. इस बीच लसिथ मलिंगा का इकॉनमी रेट 5.36 का रहा. अपने विश्व कप में शानदार प्रदर्शन को देखकर मलिंगा को लगा की उनका करियर अभी और बड़ा हो सकता है. टी20 फ़ॉर्मेट तो मलिंगा 2020 तक खेलते हुए नजर आयेंगे.

3.मशरफे मुर्तजा

3 खिलाड़ियों ने विश्व कप 2019 के बाद संन्यास का किया था घोषणा, अब अपनी बात से मुकर गए 4

बांग्लादेश टीम के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने भी विश्व कप शुरू होने से पहले कहा था की वो इस टूनामेंट के बाद क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर देंगे. लेकिन उसके बाद मुर्तजा ने बीच टूनामेंट में अपने फैसले को बदलते हुए कहा कि अभी वो अपनी टीम के लिए और खेलना चाहते है. हालाँकि वो चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज नहीं पाएंगे.

मशरफे मुर्तजा ने इस विश्व कप में अपनी टीम बांग्लादेश के लिए 8 मैच खेले. जिसमें उन्होंने 361 की औसत से उन्होंने 1 विकेट चटकाए है. इस समय मशरफे मुर्तजा की इकॉनमी रेट 6.44 की रही है.

एकदिवसीय क्रिकेट में अब तक मशरफे मुर्तजा ने बांग्लादेश के लिए 215 एकदिवसीय मैच खेला है. जिसमें उन्होंने 32.93 की औसत से 266 विकेट हासिल किये है. इस बीच मशरफे मुर्तजा की इकॉनमी रेट मात्र 4.87 का ही रहा है. इस खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में बतौर कप्तान चुना गया था लेकिन चोट के कारण इस सीरीज में मुर्तजा खेल नहीं पाएंगे.