टी20 सीरीज में ये तीन खिलाड़ी हैं मैन ऑफ द सीरीज के दावेदार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत-बांग्लादेश सीरीज में ये 3 खिलाड़ी हैं मैन ऑफ द सीरीज के प्रबल दावेदार 

भारत-बांग्लादेश सीरीज में ये 3 खिलाड़ी हैं मैन ऑफ द सीरीज के प्रबल दावेदार

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का अंतिम मैच रविवार को नागपुर में खेला जाएगा। इस टी20 सीरीज में फिलहाल दोनों ही टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं ऐसे में आखिरी मैच में दोनों ही टीमें जीत के साथ सीरीज को जीतने की तरफ नजरें लगाए बैठी हैं।

ये 3 खिलाड़ी जीत सकते हैं मैन ऑफ द सीरीज

दिल्ली में खेले गए पहले मैच में जहां बांग्लादेश ने जीत हासिल की तो वहीं दूसरे मैच में भारत ने पटलवार करते हुए बांग्लादेश को आसानी से पिटते हुए सीरीज में रोमांच बनाए रखा। इन दो मैचों में कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया।

भारत-बांग्लादेश सीरीज में ये 3 खिलाड़ी हैं मैन ऑफ द सीरीज के प्रबल दावेदार 1

दो मैच के बाद के आंकड़ों और फॉर्म पर नजर डाले तो दोनों ही टीमों के पास कुछ खिलाड़ी हैं जो मैन ऑफ द सीरीज बनने के दावेदार हैं। तो आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं दोनों ही टीमों से वो तीन खिलाड़ी जो कर सकते हैं मैन ऑफ द सीरीज पर कब्जा….

रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के रेगुलर कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ इस टी20 सीरीज के दूसरे मैच में जबरदस्त फॉर्म दिखायी। रोहित शर्मा पहले मैच में तो ज्यादा सफल नहीं हो सके।

भारत-बांग्लादेश सीरीज में ये 3 खिलाड़ी हैं मैन ऑफ द सीरीज के प्रबल दावेदार 2

लेकिन दूसरे वनडे मैच में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया। रोहित शर्मा के बल्ले से दूसरे टी20 मैच में 85 रनों की पारी खेली और वो अब 2 मैचों में सबसे ज्यादा 94 रन बना चुके हैं। रोहित शर्मा इस टी20 सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज जीतने के सबसे बड़े दावेदार कहे जा सकते हैं।

युजवेन्द्र चहल

भारतीय क्रिकेट टीम के रिस्ट स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल के लिए बांग्लादेश के खिलाफ ये टी20 सीरीज बहुत ही अच्छी साबित हुई है। चहल को पहले दो मैचों में खराब किस्तम का भी सामना करना पड़ा जिसके बाद भी उनका प्रदर्शन सराहनीय रहा है।

भारत-बांग्लादेश सीरीज में ये 3 खिलाड़ी हैं मैन ऑफ द सीरीज के प्रबल दावेदार 3

चहल अब तक दो मैचों में 3 विकेट ले चुके हैं। लेकिन जिस तरह से उनकी गेंदबाजी पर बांग्लादेश के बल्लेबाज परेशान नजर आए हैं उसे देखते हुए तो वो तीसरे मैच में बेहतरीन गेंदबाजी कर मैन ऑफ द सीरीज जीतने की तरफ देख सकते हैं।

मुशफीकुर रहीम

बांग्लादेश की इस टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी मुशफीकुर रहीम पर इस टीम की बहुत बड़ी जिम्मेदारी हैं। बांग्लादेश की टीम की बल्लेबाजी में मुशफीकुर रहीम पर नजरेंं शुरू से ही रही हैं और उन्होंने पहले टी20 मैच में मैन विनिंग नॉक खेली थी।

भारत-बांग्लादेश सीरीज में ये 3 खिलाड़ी हैं मैन ऑफ द सीरीज के प्रबल दावेदार 4

मुशफीकुर रहीम पहले मैच में शानदार पारी के बाद दूसरे मैच में तो कमाल नहीं दिखा सके, लेकिन वो 2 मैचों में अब तक 64 रन बना चुके हैं। मुशफीकुर रहीम अपनी पहले मैच की फॉर्म को बरकरार रखने में कामयाब रहे तो वो भी मैन ऑफ द सीरीज के दावेदार हो सकते हैं।

Related posts