विराट कोहली
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट में खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन करने में टीम के कप्तान की भी अहम भूमिका होती है। कोई भी क्रिकेटर तभी शानदार प्रदर्शन का नजारा पेश कर पाता है जब कप्तान खिलाड़ी को सही जगह पर बल्लेबाजी या गेंदबाजी करने का मौका दें।

कभी-कभी ऐसा भी देखने को मिलता है की कोई क्रिकेटर एक कप्तान के कप्तानी में खराब प्रदर्शन करता है जबकि दूसरे कप्तान की कप्तानी में मैच विनर साबित हो जाता है। ऐसे नजारे आईपीएल में देखने को मिलते हैं, कि कोई खिलाड़ी टीम बदलने के बाद अच्छा प्रदर्शन करने लगता है।

आईपीएल के अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट में भी ऐसा हो चुका है, इसी क्रम में हम बात करेंगे 3 ऐसे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जो विराट कोहली की कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके जबकि दूसरे कप्तानों की कप्तानी में धमाल मचा दिए।

वाशिंगटन सुंदर

3 खिलाड़ी जो विराट कोहली की कप्तानी में रहे फ्लॉप, दूसरे कप्तानो के लिए बने मैच विनर 1

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर वाशिंगटन सुंदर उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्होंने विराट कोहली के कप्तानी में उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। जबकि जब उन्हे दूसरे कप्तानों की कप्तानी में काफी बेहतर प्रदर्शन किए। वाशिंगटन सुंदर आईपीएल में पुणे सुपरजायंट्स के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए चर्चा में आए थे।

उन्होंने स्टीव स्मिथ की कप्तानी में टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए कई मैचों में बैट और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया था। इसके बाद उन्हे आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलने का मौका मिला, लेकिन उनसे कोहली की कप्तानी में आईपीएल में उतना प्रभावी प्रदर्शन देखने को नहीं मिला।

वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट में भी सुंदर का प्रदर्शन कोहली की कप्तानी में उतने अच्छे नहीं रहे, जबकि जब उन्हे रोहित की कप्तानी में निदाहास ट्रॉफी में खेली इस मैच में वह गेम चेंजर साबित हुए थे।

सुंदर ने निदाहास ट्रॉफी में 5 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 5.70 की इकॉनमी से गेंदबाजी करते हुए 8 बल्लेबाजों को आउट किया था। वहीं रोहित की कप्तानी में बाकी सीरीज में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse