भारतीय टीम के मौजूदा 3 खिलाड़ी जो टी20 विश्व कप में शायद ही

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मौजूदा टीम के ये 3 खिलाड़ी शायद ही बना सकें टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में जगह 

मौजूदा टीम के ये 3 खिलाड़ी शायद ही बना सकें टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में जगह
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंग्लैंड में जिस तरह से भारतीय टीम विश्व कप के सेमीफाइनल में हार कर बाहर हुई. उससे सभी को बहुत निराशा हुई. अब भारतीय टीम का अगला लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप 2020 पर लगा हुआ है. जिसके लिए उन्होंने अपनी तैयारी शुरू कर दिया है.

भारतीय टीम में अभी कई ऐसे जगह खाली है. जिसको भरना होगा, लेकिन मौजूदा भारतीय टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी खेल रहे हैं. जिनकी जगह टी20 विश्व कप के दौरान टीम में नहीं बनती है. जिसके कारण वो जल्द ही टी20 विश्व कप की टीम में चयन की रेस से बाहर हो जायेंगे.

आज हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारें में बताने जा रहे हैं. जो मौजूदा भारतीय टीम में शामिल हैं. लेकिन भविष्य में वो अपनी जगह खो सकते हैं. इन खिलाड़ियों में से सभी दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं. जो एक समय भारतीय टीम के लिए इस फ़ॉर्मेट में मैच विनर खिलाड़ी रह चुके हैं.

3.मोहम्मद शमी

मौजूदा टीम के ये 3 खिलाड़ी शायद ही बना सकें टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में जगह 1

तेज गेंदबाजी की बात करें तो मोहम्मद शमी फ़िलहाल श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में आराम कर रहे हैं. लेकिन जल्द ही उनकी टीम में वापसी हो सकती है. टेस्ट क्रिकेट और एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में भले ही शमी ने खुद को सर्वश्रेष्ठ बताया हो लेकिन  टी20 फ़ॉर्मेट में उनकी जगह टीम में नहीं बनती है.

मोहम्मद शमी ने अब तक टी20 फ़ॉर्मेट में 8 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 27.5 के औसत से 10 विकेट हासिल किये हैं. लेकिन उनकी इकॉनमी रेट 9.94 की रही है. वो एक प्रमुख गेंदबाज होने के कारण अच्छा नहीं कहा जा सकता है. जिसके कारण मोहम्मद शमी टीम में बरक़रार नहीं रह सकते हैं.

शमी डेथ ओवरों में एक प्रभावी गेंदबाज नहीं रहते हैं. जबकि वो युवा खिलाड़ी टीम में खेल रहे हैं. उन्होंने अपने प्रदर्शन से खुद को लगातार साबित भी किया है. जिसमें शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और नवदीप सैनी का नाम शामिल है. जिनका अब तक का प्रदर्शन शानदार रहा है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts