3 खिलाड़ी जिन्हें मुंबई इंडियंस आईपीएल 2020 से पहले कर सकती है रिलीज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

3 खिलाड़ी जिन्हें मुंबई इंडियंस आईपीएल 2020 से पहले दिखा सकती है टीम से बाहर का रास्ता 

3 खिलाड़ी जिन्हें मुंबई इंडियंस आईपीएल 2020 से पहले दिखा सकती है टीम से बाहर का रास्ता

आईपीएल 2019 की विजेता मुंबई इंडियंस टूर्नामेंट इतिहास की सबसे सफल टीम है। पहले 5 सीजन में एक बार भी विजेता नहीं बनी इस टीम ने अगले 7 सीजन में 4 बार ट्रॉफी अपने नाम की है। फाइनल मुकाबले में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को एक रनों से हराया था। इस सीजन टीम का हिस्सा रहे युवराज सिंह ने संन्यास की घोषणा कर दी है वहीं मयंक मार्कंडे को उन्होंने ट्रेड कर लिया है। युवा तेज गेंदबाज रासिख सलाम पर बीसीसीआई ने दो साल का बैन लगाया है।

आज हम आपको 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें मुंबई इंडियंस रिलीज कर सकती है।

3. बरिंदर सरन

3 खिलाड़ी जिन्हें मुंबई इंडियंस आईपीएल 2020 से पहले दिखा सकती है टीम से बाहर का रास्ता 1

मुंबई इंडियंस ने पिछले साल नीलामी में पंजाब के तेज गेंदबाज बरिंदर सरन को 3 करोड़ 40 लाख की बड़ी रकम देकर खरीदा था। उन्हें शुरुआत में मैच खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन बाद में दो मैचों में उन्हें आजमाया गया।

इन दो मैचों में उन्होंने सिर्फ 4 ओवर की गेंदबाजी की और उसमें 51 रन दिए। उन्हें एक विकेट भी नहीं मिला। इस प्रदर्शन को देखकर मुंबई इंडियंस उन्हें रिलीज कर किसी युवा चेहरे को अपने साथ जोड़ना चाहेगी।

2. बेन कटिंग

3 खिलाड़ी जिन्हें मुंबई इंडियंस आईपीएल 2020 से पहले दिखा सकती है टीम से बाहर का रास्ता 2

ऑस्ट्रेलिया के ऑल राउंडर बेन कटिंग दुनिया भर में टी-20 क्रिकेट खेलते हैं लेकिन आईपीएल में मुंबई इंडियंस को पिछले सीजन काफी निराश की था। टीम ने 2018 की नीलामी में उन्हें दो करोड़ बीस लाख में खरीदा था।

आईपीएल 2019 में उन्हें सिर्फ तीन मैचों में ही खेलने का मौका मिला। इन मैचों में उनके बल्ले से 9 की औसत से 18 रन निकले वहीं सिर्फ दो ओवर की ही गेंदबाजी मिली। टीम ने अब दिल्ली से कैरिबियन ऑलराउंडर शेरफेन रदरफोर्डको ट्रेड भी कर लिया था।

1. मिचेल मैक्लेनघन

3 खिलाड़ी जिन्हें मुंबई इंडियंस आईपीएल 2020 से पहले दिखा सकती है टीम से बाहर का रास्ता 3

मिचेल मैक्लेनघन ने आईपीएल में अभी सिर्फ मुंबई इंडियंस के लिए ही खेला है और उनका प्रदर्शन भी अच्छा रहा है। उन्हें विकेट टेकर गेंदबाज जरुर माना जाता है लेकिन मैक्लेघन की गेंदबाजी में काफी रन खर्च करते हैं।

आईपीएल 2019 में मुंबई ने उन्हें सिर्फ 5 मैचों में ही खेलने का मौका दिया। सीजन के पहले मैच में ही दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उन्होंने तीन विकेट लिए थे, लेकिन उसके बाद विकेट नहीं मिला। टीम अब उनकी जगह किसी युवा विदेशी गेंदबाज को शामिल करने चाहेगी।

Related posts