एशिया कप 2022 में कप्तान रोहित शर्मा इन 3 खिलाड़ियों को नहीं देंगे भाव, पूरे टूर्नामेंट में पानी पिलाते हुए आएँगे नजर !
एशिया कप 2022 में कप्तान रोहित शर्मा इन 3 खिलाड़ियों को नहीं देंगे भाव, पूरे टूर्नामेंट में पानी पिलाते हुए आएँगे नजर !

27 अगस्त से एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) की शुरुआत हो रही है और इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने खेलने के लिए उतरने वाली है। इस टूर्नामेंट के लिए दोनों टीमों का ऐलान भी कर दिया गया है। बीसीसीआई की तरफ से 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की गई है जबकि तीन खिलाड़ियों को स्टैंडबाई के तौर पर रखा गया है। हालांकि, इनमे से तीन ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिन्हें शायद ही टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में मौका मिले। यह तीनों खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट में पानी पिलाते हुए ही नजर आ सकते हैं।

रवि बिश्नोई

Ravi Bishnoi

इस लिस्ट में पहला नाम रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) का है जिन्हें एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में शायद ही खेलने का मौका मिले। बिश्नोई का प्लेइंग 11 में शामिल होना मुश्किल इसलिए लग रहा है क्योंकि टीम में पहले ही रवींद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल के रूप में अनुभवी स्पिनर पहले से ही मौजूद हैं। साथ ही टीम इंडिया के स्क्वाड में अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी हैं। ऐसे में इस बात की उम्मीद बेहद ही कम है कि बिश्नोई को भारत के प्लेइंग 11 में मौका मिलेगा।

वहीं, आंकड़ों की मानें तो बिश्नोई से पीछे सिर्फ अश्विन हैं। यह युवा खिलाड़ी इस साल 9 टी20 मैचों में 15 विकेट चटका चुका है जबकि चहल ने इस साल 12 टी20 मैचों में 15 विकेट तो वहीं, जडेजा ने 7 टी20 मैचों में 4 विकेट और 166 रन बनाए हैं। अगर अश्विन की बात करें तो उन्होंने 3 मैचों में 3 ही विकेट हासिल किए हैं।

आवेश खान

 Avesh Khan

इस लिस्ट में दूसरा नाम आवेश खान (Avesh Khan) का है जिन्हें एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में शायद ही खेलने का मौका मिले। बुमराह के चोटिल होने के सन्दर्भ में भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह का बतौर तेज गेंदबाज खेलना बिल्कुल तय ही है जबकि प्लेइंग 11 में हार्दिक पांड्या तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में नजर आएँगे। यूएई के पिच की कंडीशन को देखते हुए, कप्तान रोहित शर्मा तीन स्पिनर के साथ उतर सकते हैं। ऐसे में आवेश को प्लेइंग 11 में जगह बनाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

वहीं, आंकड़ों के हिसाब से आवेश खान से पीछे सिर्फ अर्शदीप सिंह हैं लेकिन उन्हें अब तक 6 टी20 मैच में ही खेलने का मौका मिला है। आवेश अब तक 13 टी20 मैचों में 11 विकेट चटकाए हैं तो वहीं, भुवनेश्वर कुमार ने 17 मैचों में 20, अर्शदीप सिंह ने 6 मैचों में 9 विकेट जबकि हार्दिक पांड्या ने 13 मैचों में 8 विकेट लेने के साथ 281 रन भी बनाए हैं।

दीपक हुड्डा

Deepak Hooda

इस लिस्ट में तीसरा नाम दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) का है जिन्हें एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में शायद ही खेलने का मौका मिले। हुड्डा शानदार फॉर्म में जरूर है लेकिन टीम में पहले से ही कई ऑलराउंडर हैं जिनकी वजह से इस खिलाड़ी का खेलना मुश्किल लग रहा है। टीम के स्क्वाड में रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या के रूप में पहले से ही अनुभवी ऑलराउंडर मौजूद हैं। ऐसे में दीपक हुड्डा का एशिया कप टूर्नामेंट के दौरान एक भी मैच में खेल पाना मुश्किल है।

कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग 11 में दीपक हुड्डा की जगह रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या को तवज्जो देंगे जो गेंद और बल्ले दोनों से टीम को मजबूती देने का काम करते हैं। दीपक हुड्डा ने इस साल 9 टी20 मुकाबले खेले हैं और 274 रन बनाए हैं जबकि तीन पारियों में उन्हें गेंदबाजी का भी मौका मिला था लेकिन वो एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके।

One reply on “एशिया कप 2022 में कप्तान रोहित शर्मा इन 3 खिलाड़ियों को नहीं देंगे भाव, पूरे टूर्नामेंट में पानी पिलाते हुए आएँगे नजर !”

Comments are closed.