3 players of Team India will get a chance in the T20 team against Australia for the first time

भारतीय टीम (Team India) अक्टूबर 2022 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले घरेलु सरजमीं पर विश्व की दिग्गज टीम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के साथ टी20 सीरीज खेलेगी। ये सीरीज सितबर के तीसरे सप्ताह से शुरू हो जाएगी। टीम इंडिया 20 सितंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज में पहले ऑस्ट्रेलिया की मेहमान नवाजी करेगी।

हालाँकि, इसके लिए अभी टीम इंडिया के स्क्वॉड की घोषणा नहीं हुई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के स्क्वॉड की घोषणा 16 सितम्बर को होनी है। हालांकि, आज हम आपको उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें पहली बार भारत की टी20 टीम में मौका मिल सकता है।

शुभमन गिल

Shubman gill

इस लिस्ट में पहला नाम शुभमन गिल का है जो इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। गिल ने वनडे क्रिकेट में भारत के पिछले तीन महीनों में कमाल का प्रदर्शन किया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में अपना शानदार स्कोर बनाने के बाद ज़िम्बाब्वे के खिलाफ गिल ने शतकीय पारी खेली। उन्होंने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 122.5 की बल्लेबाजी औसत से कुल 245 रन बनाये। इस दौरान उन्होंने अपने वनडे करियर का पहला शतक भी जड़ा।

तीसरे वनडे में 130 रन ठोककर गिल भारत के पहले ऐसे खिलाड़ी बने, जिन्होंने ज़िम्बाब्वे की सरजमीं पर भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाये। साथ ही उन्होंने सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया। इससे पहले दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में 102.5 की बल्लेबाजी औसत से 205 रन बनाये थे। इसके साथ ही अभी हाल ही में गिल ने काउंटी में डेब्यू करते हुए 92 रन की पारी खेली। साथ ही उन्होंने आईपीएल 2022 में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। ऐसे में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना जा सकता है।

मोहसिन खान

 Mohsin Khan

इस लिस्ट में दूसरा नाम मोहसिन खान का है जो आईपीएल 2022 की देन रहे हैं। उन्होंने इस सीजन में बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 9 मैचों में कुल 14 विकेट चटकाए। ये खिलाड़ी 150 KMPH की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकता है। साथ ही हेवी बॉल और लेट स्विंग इस तेज गेंदबाज की ताकत है। उनकी गेंद पर बल्लेबाज लंबे-लंबे शॉट लगाने के लिए तरसते हैं।

वहीं, अबतक खेले एक प्रथम श्रेणी मैच में 2 विकेट और 17 लिस्ट ए मैच में यह खिलाड़ी 26 विकेट अपने नाम कर चुका है जबकि 35 टी20 मैच में वो अबतक 47 विकेट 17.76 के औसत, 15.7 के स्ट्राइक रेट और 6.78 की इकोनॉमी से चटकाने में सफल रहे हैं। उनके इस दमदार प्रदर्शन को देखते हुए, चयनकर्ताओं को इस दिग्गज खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौका देने की जरूरत है।

रजत पाटीदार

Rajat Patidar

इस लिस्ट में तीसरा नाम रजत पाटीदार का है जो आईपीएल 2022 की देन रहे हैं। उन्होंने इस सीजन में बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया। आईपीएल 2022 में उन्होंने 8 मुकाबले खेले और 333 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने नाबाद 112 रन की शतकीय पारी खेली। वहीं, फर्स्ट क्लास मैच में उनके नाम 43 मैचों में 3087 रन दर्ज हैं जिसमे 9 शतक और 16 अर्धशतक शामिल हैं।

वहीं, लिस्ट ए मैच में उनके नाम 1397 रन दर्ज हैं जिसमे 3 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं जबकि 39 टी20 मुकाबलों में उनके नाम 1194 दर्ज हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 9 अर्धशतक भी निकले हैं।