रवि शास्त्री की वजह से थक हारकर अंत में इन 3 खिलाड़ियों को करना पड़ा संन्यास का ऐलान 1
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के खेल में कई टीमों में अक्सर ही ये देखा जाता है कि टीम के सपोर्टिंग स्टाफ , टीम मैनेजमेंट और कप्तान-कोच के चहेते खिलाड़ियों को कई बार लगातार मौके मिलते रहते हैं। इसी तरह से बात करें भारतीय क्रिकेट टी तो वहां भी पिछले कुछ साल में मुख्य कोच रवि शास्त्री और विराट कोहली के पसंदीदा खिलाड़ियों को खूब मौके मिले हैं।

3 खिलाड़ी जिन्हें रवि शास्त्री की वजह से लेना पड़ा संन्यास

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पूर्व खिलाड़ी रवि शास्त्री ने कोच के रूप में पहली बार साल 2017 में कार्यभार संभाला। रवि शास्त्री के कोच बनने के बाद कई उनके खास खिलाड़ियों को टीम में लगातार चुना जाने लगा।

भारतीय टीम

इसी दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कई ऐसे खिलाड़ी रहे जो टीम में वापसी के लिए इंतजार करते रहे। भारत के लिए खेले कुछ बड़े नाम भी मौके की तलाश में रहे। लेकिन कोच रवि शास्त्री की तरफ से उन्हें कोई समर्थन नहीं मिला और आखिर में संन्यास की घोषणा करनी पड़ी। तो आपको बताते हैं भारत के ऐसे ही तीन खिलाड़ी जिन्होंने रवि शास्त्री के इस रवैये के बीच ले लिया संन्यास

युवराज सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम में युवराज सिंह का नाम काफी बड़ा रहा है। भारत के क्रिकेट इतिहास में युवराज सिंह को सिक्सर किंग के नाम से जाना जाता है, जो अपने दौर में भारत के सबसे बड़े मैच विजेता खिलाड़ी रहे हैं। युवराज सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए साल 2007 में विश्व टी20 और साल 2011 में वनडे विश्व कप की जीत में बड़ा योगदान दिया। युवी ने सीमित ओवर की क्रिकेट में अपनी एक खास साख बनाकर रखी।

युवराज सिंह

उन्होंने भारत के लिए 300 से ज्यादा वनडे मैच खेलने में सफलता हासिल की। लेकिन साल 2011 के बाद युवराज सिंह भारत के लिए रेगुलर टीम में नहीं खेल सके। उन्हें लगातार अंदर-बाहर होते रहना पड़ा। युवराज सिंह भारत के लिए आखिर में 2017 में खेले, इसके बाद रवि शास्त्री के कोच बनने के बाद उन्हें मौका ही नहीं मिला और उन्हें साल 2019 में संन्यास की घोषणा करनी पड़ी।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse