शिखर धवन
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम इन दिनों भारत दौरे पर है. टी20 सीरीज के बाद 15 दिसंबर से भारत के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाने वाली है. अगस्त के बाद अब टीम इंडिया वनडे खेलेगी. विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को घुटने में इंजरी के चलते टीम से बाहर कर संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया.

तब बताया गया था कि धवन की इंजरी वनडे सीरीज से पहले ठीक हो जाएगी लेकिन फिलहाल उनके फिट होकर टीम में वापसी करने की उम्मीद काफी कम नजर आ रही है.

ऐसे में टीम इंडिया अब विकल्पों पर ध्यान देगी. तो आइए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं उन 3 खिलाड़ियों के बारे में जो वनडे टीम में कर सकते हैं शिखर धवन को रिप्लेस…

        ये 3 खिलाड़ी वनडे में कर सकते हैं शिखर धवन को रिप्लेस

1-मयंक अग्रवाल

शिखर धवन

IND v WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में शिखर धवन को रिप्लेस कर सकते हैं यह 3 खिलाड़ी 1

टेस्ट क्रिकेट में अपने नाम का लोहा मनवा रहे मयंक अग्रवाल टीम इंडिया के लिए सीमित ओवर क्रिकेट में भी ओपनिंग कर सकते हैं. असल में मयंक टेस्ट में भी तूफानी बल्लेबाजी करते हैं. इसे देखते हुए ही टीम मैनेजमेंट ने मयंक को बिना एक भी अंतरराष्ट्रीय वनडे खेलाए विश्व कप में विजय शंकर के रिप्लेसमेंट में इंग्लैंड बुलाया था.

हालांकि वहां उन्हें वनडे डेब्यू का मौका नहीं मिला. लेकिन अब जबकि शिखर धवन इंजरी से जूंझ रहे हैं तो रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी मयंक को सौंपी जा सकती हैं. लिस्ट ए में मयंक ने 79 लिस्ट ए मैचों में 50.90 के औसत से 3869 रन बनाए हैं.

बता दें, वेस्टइंडीज दौरे से पहले जब रोहित शर्मा को आराम देने की बात हो रही थी तब भी कई लोगों का मानना था कि मयंक को सीमित ओवर क्रिकेट में ओपनिंग का मौका मिलना चाहिए. अब जबकि टीम को एक सलामी बल्लेबाज की जरुरत है तो मयंक से बेहतर विकल्प क्या हो सकता है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse