आईपीएल 2019 में रिप्लेसमेंट आए 3 प्लेयर्स को करनाचाहिए रिटेन

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

आईपीएल 2020 में रिप्लेसमेंट में आए इन 3 खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी को कर लेना चाहिए रिटेन 

आईपीएल 2020 में रिप्लेसमेंट में आए इन 3 खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी को कर लेना चाहिए रिटेन
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2020 का इंतजार सभी क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से कर रहे हैं. पुराने प्रदर्शन के आधार पर फ्रेंचाइजी को 14 नवंबर तक खिलाड़ियों को रिलीज कर देंगी. इसके बाद 19 दिसंबर को आगामी सीजन के लिए कोलकाता में खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी.

इन सबके बीच आए दिन आईपीएल से संबंधित नई-नई खबरें सामने आती हैं. खिलाड़ियों द्वारा किए पुराने प्रदर्शन को देखते हुए फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों को रिलीज और रिटेन करने का फैसला करेगी.

पिछले सीजन में रिप्लेसमेंट के तौर पर कुछ खिलाड़ियों ने टीम ज्वॉइन की और जबरदस्त प्रदर्शन कर हर किसी को अपना मुरीद बना लिया है.

तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में जो 2019 में बतौर रिप्लेसमेंट हुए शामिल और अब फ्रेंचाइजी को रिटेन कर लेना चाहिए.

इन 3 खिलाड़ियों को कर लेना चाहिए रिटेन

अल्जारी जोसफ ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

अल्जारी जोसेफ

मुंबई इंडियंस टीम आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी है. टीम ने अब तक 4 आईपीएल खिताब अपने नाम किए हैं. आईपीएल सीजन 12 में वेस्टइंडीज के 22 साल के अल्जारी जोसफ को कीवी तेज गेंदबाज एडम मिल्ने की जगह मुंबई इंडियंस ने रिप्लेस कर दिया।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल में डेब्यू करते हुए जोसफ ने अपने पहले ही मैच में शानदार गेंदबाजी कर खूब सुर्खियां बटोरी थी. तेज गेंदबाज ने मात्र 12 रन देकर 6 विकेट्स झटके. और इसी के साथ अल्जारी ने ग्यारह साल पुराना सोहेल तनवीर (6/14) का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

तेज गेंदबाजों की जिंदगी इंजरी से जूंझती रहती है. इसी तरह रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस के लिए 3 ही मैच खेल सके. इसके बाद कंधे में चोट के कारण उन्हें बाहर जाना पड़ा. आपको बता दें, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ लीग मैच के दौरान ही अल्जारी जोसेफ को चोट लगी थी.

आईपीएल 2020 में रिप्लेसमेंट में आए इन 3 खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी को कर लेना चाहिए रिटेन 1

वैसे तो मुंबई की टीम के पास बेहतरीन गेंदबाज हैं लेकिन मिचेल मैकलेन्घन और जेसन बेहरनडॉर्फ पिछले सीजन में उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. ऐसे में फ्रेंचाइजी को अल्जारी जोसफ को रिटेन कर अपनी तेज गेंदाबजी यूनिट को मजबूती दे सकती है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts