ये 3 खिलाड़ी माने जाते थे भारत के टी-20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ी,अब जगह पाने को तरसे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ये 3 खिलाड़ी एक समय माने जाते थे भारत के टी-20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ी,अब जगह पाने को तरसे 

ये 3  खिलाड़ी एक समय माने जाते थे भारत के टी-20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ी,अब जगह पाने को तरसे

विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग ने अब तक भारतीय क्रिकेट को कई बेहतरीन प्रतिभाशाली खिलाड़ी दिए हैं। आईपीएल से भारत को एक से एक स्टार टी20 क्रिकेट खिलाड़ी हाथ लगे जिन्होंने अपना जलवा बिखेर रहे हैं।

एक समय के टी20 विशेषज्ञ, आज टीम इंडिया में जगह बनाने को तरसे

आईपीएल में नए-नए प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के आने से भारतीय क्रिकेट में कुछ ऐसे टी20 फॉर्मेट के विशेषज्ञ खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने एक दौर में तो भारतीय क्रिकेट में अपनी खास जगह बना ली थी लेकिन वो धीरे-धीरे अपना स्थान खोते गए।

ये 3  खिलाड़ी एक समय माने जाते थे भारत के टी-20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ी,अब जगह पाने को तरसे 1

एक समय भारतीय टी20 टीम की जान बन चुके कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो आज फिर से टीम इंडिया का टिकट पाने के लिए तरस रहे हैं। तो आपको दिखाते हैं वो तीन खिलाड़ी जो एक समय थे टीम के खास खिलाड़ी लेकिन अब जगह बनाने के लिए तरसते दिख रहे हैं।

सुरेश रैना

भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे कामयाब टी20 फॉर्मेट के बल्लेबाज सुरेश रैना का इस फॉर्मेट में शुरू से ही जलवा रहा है। सुरेश रैना के लिए टी20 फॉर्मेट आईपीएल हो या इंटरनेशनल क्रिकेट खूब रास आया है तभी तो वो आज भारतीय क्रिकेट में टी20 के सबसे शानदार और स्पेशलिस्ट बल्लेबाज माने जाते हैं।

ये 3  खिलाड़ी एक समय माने जाते थे भारत के टी-20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ी,अब जगह पाने को तरसे 2

सुरेश रैना कुछ समय पहले तक टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम की सबसे बड़ी जरूरत माने जाते थे जिनको इस फॉर्मेट में जबरदस्त महारथ हासिल है। लेकिन सुरेश रैना आज भारतीय टीम में फिर से जगह बनाने के लिए तरह रहे हैं। सुरेश रैना ने अब तक 78 टी20 इंटरनेशनल मैचों में करीब 30 की औसत और 134 से भी ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 1605 रन बनाए हैं।

युसुफ पठान

भारतीय क्रिकेट में सबसे तूफानी बल्लेबाजों में से एक में युसुफ पठान का नाम शुमार रहा है। युसुफ पठान ने टी20 फॉर्मेट में अपनी खतरनाक बल्लेबाजी से खास पहचान बनायी थी जिनको भारतीय टीम में या आईपीएल में उनकी फ्रेंचाइजी के लिए बहुत ही अहम खिलाड़ी माना जाता था।

ये 3  खिलाड़ी एक समय माने जाते थे भारत के टी-20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ी,अब जगह पाने को तरसे 3

अपने लंबे-लंबे छक्कों से खास जगह बनाने वाले युसुफ पठान पिछले कई सालों से भारतीय टीम में स्थान बनाने के लिए जूझ रहे हैं। युसुफ पठान एक वक्त टीम के बहुत ही शानदार बल्लेबाज थे लेकिन उनकी जगह आज नहीं बन पा रही है। युसुफ पठान ने अब तक टी20 इंटरनेशनल करियर में 22 मैचों में 146.58 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

आर अश्विन

भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट फॉर्मेट में गेंदबाजी के सबसे बड़े हथियार रविचन्द्रन अश्विन भी एक दौर में भारतीय टी20 टीम के बहुत ही खास हथियार थे। टी20 क्रिकेट में अश्विन ने अपनी फिरकी से कमाल का प्रदर्शन कर टीम में नियमित खिलाड़ी के रूप में माने जाते थे।

ये 3  खिलाड़ी एक समय माने जाते थे भारत के टी-20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ी,अब जगह पाने को तरसे 4

लेकिन पिछले करीब 2 साल से आर अश्विन टी20 फॉर्मेट में अपना स्थान पूरी तरह से खो चुके हैं। कभी भारत की गेंदबाजी के सबसे बड़े सूत्रधार रहे आर अश्विन आज टी20 फॉर्मेट में एक बार फिर से टीम इंडिया का टिकट पाने के लिए तरस रहे हैं। उन्होंने अब तक टी20 इंटरनेशनल में 46 मैचों में 6.97 की इकॉनोमी से 52 विकेट हासिल किए हैं।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts