//

WIvIND: 3 खिलाड़ी जिन्हें मिल सकता है मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड, नंबर 2 को नहीं चाहता भारत

वेस्टइंडीज और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला बुधवार को खेला जायेगा। सीरीज का पहला मुकाबला बारिश में धुल गया था वहीं भारत ने दूसरे मैच को 59 रनों से अपने नाम किया। पहले मैच में भी वेस्टइंडीज ने 13 ओवर की बल्लेबाजी की थी। इन दोनों  मैचों में कई खिलाड़ियों ने अच्छा खेल दिखाया है और अंतिम मैच में भी दिखा सकते हैं। आज हम आपको 3 ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड जीत सकते हैं।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

3. भुवनेश्वर कुमार

WIvIND: 3 खिलाड़ी जिन्हें मिल सकता है मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड, नंबर 2 को नहीं चाहता भारत 1

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को पहले मैच में एक भी विकेट नहीं मिला था लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। 8 ओवर में 31 रन  देकर 4 महत्वपूर्ण बल्लेबाजों को आउट किया था।

क्वींस पार्क पर उनके रिकॉर्ड भी बेहतर रहा है और ऐसे में अंतिम मैच में एक बार फिर उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। अगर वह ऐसा करते हैं और भारत मैच के साथ सीरीज अपने नाम करता है तो उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड मिल सकता है।

2. एविन लुईस

WIvIND: 3 खिलाड़ी जिन्हें मिल सकता है मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड, नंबर 2 को नहीं चाहता भारत 2

टी-20 सीरीज के पहले दोनों मैचों में बिना खाता खोले आउट हुए एविन लुईस ने इस सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी की है। पहले मैच के रद्द होने से पहले वह 36 गेंदों में 40 रनों की तेज पारी खेलकर नाबाद थे वहीं दूसरे मैच में भी 65 रन बनाये।

वेस्टइंडीज के लिए वह इनफॉर्म बल्लेबाज हैं और टीम को जीत के साथ सीरीज बराबरी पर समाप्त करना है तो उनका बल्ला चलना काफी जरूरी है। अंतिम मैच में वह बड़ी पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाते हैं तो मैन ऑफ द सीरीज के प्रबल दावेदार हो सकते हैं।

1. विराट कोहली

WIvIND: 3 खिलाड़ी जिन्हें मिल सकता है मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड, नंबर 2 को नहीं चाहता भारत 3

भारतीय कप्तान विराट कोहली को पहले मैच में बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने शानदार शतक बनाते हुए 120 रनों की पारी खेली। विश्व कप में वह अच्छे फॉर्म में थे लेकिन अर्धशतक को शतक में तब्दील नहीं कर पा रहे थे।

भारत अगर इस सीरीज को अपने नाम करना चाहता है तो कप्तान विराट कोहली का बल्ला फिर से चलना जरूरी है। अंतिम मैच में बड़ी पारी खेलकर विराट सीरीज के साथ ही प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड भी जीतना चाहेंगे।