3 ऐसे खिलाड़ी जो विश्व कप टीम में होने के थे हकदार पर नहीं मिली जगह

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

ये 3 खिलाड़ी विश्वकप टीम में चयन के थे हकदार, लेकिन चयन समिति की राजनीति की वजह से नहीं मिला जगह 

ये 3 खिलाड़ी विश्वकप टीम में चयन के थे हकदार, लेकिन चयन समिति की राजनीति की वजह से नहीं मिला जगह

विश्व कप शुरू होने में अब सिर्फ 44 दिन रह गये हैं. इस समय हर टीम अपनी विश्व कप की टीम की घोषणा कर रहीं हैं. न्यूज़ीलैण्ड की टीम ने अपनी विश्व कप की टीम की घोषणा पहले ही कर दी थी. अब आज ऑस्ट्रेलिया की टीम और भारतीय टीम ने भी अपनी विश्व कप की टीम के नामों की घोषणा की हैं.

निराश हैं कुछ खिलाड़ी टीम में ना होने से

हर खिलाड़ी का विश्व कप में अपने टीम के लिए खेलना एक सपना होता हैं. खिलाड़ी विश्व कप में खेलने के लिए बहुत मेहनत करते हैं. विश्व कप के लिए भारतीय टीम के चयन होने के बाद कुछ बड़े खिलाड़ियों का सपना टूट गया हैं. 3 ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने भारतीय टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन उसके बाद भी वो टीम में जगह नहीं बना पायें.

1.अंबाती रायडू

नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए प्रमुख दावेदार माने जा रहे अंबाती रायडू को विश्व कप में जगह न मिलना भारतीय चयनकर्ता की तरफ से एक चौकाने वाला फैसला हैं. भारतीय टीम के लिए 55 मैच चुके रायडू ने 47.06 की शानदार औसत से 1694 रन बनाये हैं. पिछले 6 महीने से अंबाती रायडू भारतीय टीम का हिस्सा थे.

उन्होंने न्यूज़ीलैण्ड की टीम के खिलाफ 90 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी. उनकी जगह टीम के साथ गये विजय शंकर ने अभी तक मात्र 9 मैच में 5 पारियां खेंली हैं जिनमे 33.00 की औसत से 165 रन ही बनाये हैं.

2.ऋषभ पंत

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी इस विश्व कप टीम में हिस्सा नहीं मिला हैं. ऋषभ पंत ने पिछले एक साल में भारतीय टीम के लिए बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया हैं. पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ हुई पिछले सीरिज में अच्छा प्रदर्शन किया था.

आईपीएल में भी अभी तक ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी की हैं. इस आईपीएल में पंत ने अभी तक 245 रन बनाये हैं. जबकि उनकी जगह विश्व कप टीम में गये दिनेश कार्तिक ने इस आईपीएल में मात्र 111 रन ही बनाये हैं.

3.खलील अहमद

भारतीय टीम के बांये हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद भी विश्व कप टीम में चयनित होने के हकदार थे. खलील ने पिछले साल ही भारतीय टीम के लिए अपना पर्दापण किया था. खलील अहमद ने अभी तक भारतीय टीम के लिए 8 मैच खेल कर 5.37 की इकॉनमी से 11 विकेट लिए हैं.

इंग्लैंड की प्ररिस्थिति में चौथे तेज गेंदबाज की जरुरत टीम को पड़ने के बाद भी इस खिलाड़ी का चयन टीम में नहीं हुआ. विश्व कप की टीम में चयनित सभी तेज गेंदबाज दायें हाथ के गेंदबाज हैं. इस टीम में खलील के होने से भारतीय तेज गेंदबाजी में भी विविधता आ जाती.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें

Related posts