3 आईपीएल खिलाड़ी जो आरसीबी, चेन्नई और मुंबई तीनों ही फ्रैंचाइजी का रह चुके हैं हिस्सा 1
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो कई फ्रैंचाइजी के साथ खेले हैं। वैसे कुछ ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जो आईपीएल में शुरुआत से अब तक केवल 1 या 2 फ्रैंचाइजी के साथ ही खेले हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे हैं जो 5 से ज्यादा टीमों की जर्सी में नजर आ चुके हैं। आईपीएल में ऐसे तो देखने को मिलता रहा है।

आईपीएल इतिहास में CSK, MI और RCB से खेलने वाले खिलाड़ी

इस टी20 क्रिकेट में लीग में तीन टीमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीमें सबसे ज्यादा हाईलाइट रहती हैं। इन तीन टीमों के कप्तान के तौर पर भारत के तीन दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली, महेन्द्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा हैं।

3 आईपीएल खिलाड़ी जो आरसीबी, चेन्नई और मुंबई तीनों ही फ्रैंचाइजी का रह चुके हैं हिस्सा 2

आरसीबी, चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ये तीन टीमें ऐसी हैं, जिससे हर कोई खिलाड़ी खेलने की इच्छा जरूर रखता होगा। तो आज हम आपको आईपीएल के इतिहास के तीन वो खिलाड़ी बताते हैं, जिन्होंने इन तीनों ही टीमों की जर्सी में खेलने में सफलता हासिल की है।

कर्ण शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेल चुके स्पिन गेंदबाज कर्ण शर्मा का आईपीएल करियर बहुत ही कमाल का रहा है। वैसे आईपीएल में उन्होंने अपने प्रदर्शन से तो खास प्रभावित नहीं किया है, लेकिन अपने लक से काफी प्रभावित किया है। कर्ण शर्मा ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने लगातार तीन सीजन अलग-अलग फ्रैंचाइजी के लिए खेलते हुए खिताबी जीत दर्ज करने वाली टीम का हिस्सा बने हैं। कर्ण शर्मा ने आईपीएल में लगातार तीन फाइनल खेले।

कर्ण शर्मा आरसीबी के लिए आईपीएल करियर की शुरुआत की। जिसके बाद वो मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी खेले। इस तरह से उन्होंने आरसीबी, सीएसके और मुंबई तीनों ही टीमों से खेलें। कर्ण शर्मा ने साल 2016 में सनराईजर्स हैदराबाद, साल 2017 में मुंबई इंडियंस और साल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से तीन लगातार फाइनल जीतने वाली टीम के खिलाड़ी रहे।

आईपीएल

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse