IND vs AUS टेस्ट सीरीज में Team India के 3 खिलाड़ी विकेटकीपिंग करते आ सकते हैं नजर

Team India: साल 2023 की शुरुआत हो चुकी है और भारत अपने नए सफर पर निकल चुका हैं, जिसमे टीम ने श्रीलंका को शिकस्त देकर साल की अपनी पहली सीरीज को अपने नाम कर लिया। फरवरी महीने मे टीम इंडिया की सबसे कठिन परीक्षा होने जा रही है, जिसमे भारत को टेस्ट टीम की सबसे बड़े प्रतिद्वंदी ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है। जिसके बाद टीम इंडिया (Team India) का WTC के लिए आगे का रास्ता तय होगा।

वहीं साल 2022 के अंत मे जब भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत का कार एक्सीडेंट हुआ तब से बॉर्डर गावस्कर सीरीज मे विकेटकीपिंग को चिंता का विषय बनने लगे लेकिन अब टीम इंडिया (Team India) के पास विकेटकीपर के रूप मे कुछ विकल्प उपलब्ध है।

Team India के ये तीन खिलाड़ी होंगे विकेटकीपिंग के दावेदार

IND vs AUS: 3 खिलाड़ी जो बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में विकेटकीपिंग करते आ सकते नज़र, नंबर-1 धोनी की तरह लपकता है कैच 1

बॉर्डर गावस्कर सीरीज मे रोहित और टीम मैनेजमेंट पर निर्भर करता है कि वे किन खिलाड़ियों को विकेटकीपिंग का मौका प्रदान करते है। इस लिस्ट मे दो ऐसे खिलाड़ी को मौका मिल सकता है जिन्होंने अब तक एक भी टेस्ट इंटरनेशनल नहीं खेला है और उम्मीद लगाई जा रही है कि इस सीरीज मे इन दोनों मे से किसी को मौका मिल सकता है।

केएस भरत

आंध्र प्रदेश की ओर से खेलने वाले केएस भरत बॉर्डर गावस्कर ट्राफी मे टीम इंडिया (Team India) की ओर डेब्यू कर विकेटकीपिंग करते हुए नजर आ सकते है। केएस भरत, भारतीय टेस्ट टीम के साथ लगातार ट्रेवल कर रहे हैं। ऐसे में इस बात के काफी ज्यादा चांस है कि केएस भरत पंत की गैर-मौजूदगी में टीम का हिस्सा बन सकते हैं। उन्हें ऋषभ पंत का बैकअप टेस्ट विकेटकीपर माना जाता है। केएस भरत ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 85 मैचों में 4627 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 308 रनों का रहा हैं।

केएल राहुल

टीम इंडिया (Team India) के उप कप्तान केएल राहुल भी बॉर्डर गावस्कर ट्राफी मे विकेटकीपिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। कई मौके पर राहुल ने टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग करते हुए नज़र आए है। यो यदि कप्तान रोहित शर्मा यदि टीम इंडिया मे ईशान किशन और केएस भरत को शामिल नहीं करते है तो राहुल विकेटकीपिंग के लिए आखिरी उम्मीद होंगे। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल को विकेटकीपिंग के लिए थर्ड ऑप्शन के रूप मे रखेंगे।

ईशान किशन

टीम इंडिया (Team India) के वनडे और टी20 फॉर्मैट मे अपना तहलका मचाने के बाद ईशान किशन अब टेस्ट मे भी बल्ले के साथ साथ ग्लबस से भी परेशान करते हुए नजर आ सकते है। ईशान किशन भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में इंडियन स्क्वाड के हिस्सा हैं, ऐसे में वह ऋषभ पंत की रिप्लेसमेंट बनकर विकेटकीपिंग करते नजर आ सकते हैं। ईशान और पंत की बल्लेबाज़ी में काफी समानताएं नज़र आती है। दोनों ही विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं और बड़े शॉट्स लगाकर गेंदबाज पर दबाव बनाते हैं। इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब तक टेस्ट डेब्यू नहीं किया है, लेकिन ऋषभ की गैरमौजूदगी ईशान को टेस्ट में उन्हें डेब्यू का मौका मिल सकता।