3 कारण क्यो टी20 विश्व कप 2020 खेलना चाहिए महेंद्र सिंह धोनी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी ने नहीं खेला टी-20 विश्व कप 2020 तो टीम इंडिया के सामने खड़ी होगी ये परेशानी 

महेंद्र सिंह धोनी ने नहीं खेला टी-20 विश्व कप 2020 तो टीम इंडिया के सामने खड़ी होगी ये परेशानी
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंग्लैंड में हुए विश्व कप के सेमीफ़ाइनल में आखिरी बार पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी खेले थे. उसके बाद से वो क्रिकेट से दूर चल रहे हैं. हालाँकि उनकी वापसी की उम्मीद फैन्स को अभी भी है कि वो धोनी जल्द ही टीम में अपनी वापसी कर लेंगे.

महेंद्र सिंह धोनी के फैन्स का मानना है कि उन्हें टी20 विश्व कप खेलना चाहिए. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री के बयानों को यदि ध्यान से देखा जाए तो ऐसा प्रतीत होता है की धोनी के आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम में वापसी हो सकती है.

आज हम आपको बताने जा रहे हैं वो 3 कारण जिसके वजह से अभी महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय टीम के लिए टी20 विश्व कप तक जरुर खेलना चाहिए. जिससे टी20 विश्व कप में भारतीय टीम अपनी पूरी ताकत के साथ खेलती हुई नजर आये और खिताब अपने नाम करने का प्रयास करें.

1.बतौर विकेटकीपर आज भी सफल हैं महेंद्र सिंह धोनी

विराट कोहली

मौजूदा समय में भारतीय टीम को एकमात्र समस्या है की उनके पास एक सफल और शानदार विकेटकीपर नहीं मौजूद हैं. धोनी के विकल्प कहे जा रहे ऋषभ पंत बल्ले से ठीक ठाक प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन बतौर विकेटकीपर उनका प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है. जो टीम की चिंता बढ़ा रही है.

जबकि यदि बात महेंद्र सिंह धोनी की करें तो उम्र के इस पड़ाव में भी वो संजू सैमसन और ऋषभ पंत से बेहतर विकेटकीपर हैं. जिसके कारण सभी का ध्यान धोनी की तरफ जा रहा है. उनके जैसी स्टम्पिंग करना विश्व के कुछ विकेटकीपर के बस का भी नहीं है. जिसके कारण उन्हें आसानी से बेहतर कहा जा सकता है.

धोनी जिस तरह से विकेट के पीछे फुर्ती दिखाते हैं जो युवा खिलाड़ियों को भी आईना दिखा सकता है. उसके अलावा उनका विकेटकीपिंग करने का अपना खुद को तरीका है. जो उन्हें दुसरो से अलग भी बनाता है. जिसके कारण वो विख्यात भी हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts