3 कारण क्यों विश्व कप पहले भारतीय टीम को पाकिस्तान से मिल सकती है पहली हार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

3 कारण क्यों विश्व कप पहले भारतीय टीम को पाकिस्तान से मिल सकती है पहली हार 

3 कारण क्यों विश्व कप पहले भारतीय टीम को पाकिस्तान से मिल सकती है पहली हार
Pakistan's team mates celebrate at the end of the first T20 cricket match between Pakistan and New Zealand at the Abu Dhabi Cricket Stadium in Abu Dhabi on October 31, 2018. (Photo by GIUSEPPE CACACE / AFP)

भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को ओल्ड ट्रैफर्ड में विश्व कप 2019 का मुकाबला खेला जाएगा। विश्व कप में अभी कप पाक टीम को भारत के खिलाफ कभी हार नहीं मिली है। दोनों टीमों के बीच अभी तक 6 बार विश्व कप में मुकाबले हुए हैं और सभी मौकों पर भारतीय टीम विजेता रही है। इस बार पाकिस्तान भारत को क्यों विश्व कप में मात दे सकता है, आइए आपको इसके 3 कारण बताते हैं।

3. विश्व कप से पहले इंग्लैंड में सीरीज

भारतीय टीम

भारतीय टीम जहां विश्व कप से पहले आईपीएल की थकान मिटा रही थी वहीं पाक टीम इंग्लैंड में वनडे और टी-20 सीरीज खेल रही थी। उन सीरीज में टीम को भले भी एक भी जीत नहीं मिली लेकिन उन्हें विश्व कप से पहले वहां अच्छा अभ्यास मिल गया है।

टीम ने 3 अभ्यास मैच खेलने के बाद टी-20 मैच और 5 वनडे मैचों की सीरीज खेली। वहीं भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने आईपीएल खेलने के बाद छूट्टियां मना रहे थे।

2. शानदार टॉप-3 बल्लेबाज

3 कारण क्यों विश्व कप पहले भारतीय टीम को पाकिस्तान से मिल सकती है पहली हार 1

पाकिस्तान के पास दुनिया के तीन बेहतरीन टॉप 3 बल्लेबाज हैं। इसमें फखर जमान, इमाम उल हक और बाबर आजमस शामिल हैं। पाक टीम को भारत के खिलाफ ज्यादातर हार उनकी बल्लेबाजी की वजह से मिली है।

इन तीनों बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली सीरीज में शतक बनाया था। यही वजह है कि भारतीय टीम बड़ा स्कोर भी बनाती है तो इनके बल्लेबाज लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं। इसी वजह से पाकिस्तान विश्व कप में भारतीय टीम को हरा सकती है।

1. भारतीय टीम की सबसे बड़ी कमजोरी

3 कारण क्यों विश्व कप पहले भारतीय टीम को पाकिस्तान से मिल सकती है पहली हार 2

भारतीय टीम के बल्लेबाजों की सबसे बड़ी कमजोरी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। पाकिस्तान ने अपनी टीम में बदलाव करते हुए मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज को जगह दी है। इन दोनों का भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन रहा है।

वहाब रियाज ने विश्व कप 2011 के सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ 5 विकेट लिए थे। वहीं चैंपियंस ट्राफी फाइनल में मोहम्मद आमिर की गेंदबाजी कोई भारतीय फैन नहीं भुला है।उन्होंने रोहित शर्मा, विराट कोहली और शिखर धवन को आउट किया था।

Related posts