जानिए वो तीन कारण जिस वजह से रोहित को टीम का कप्तान नही बनाया जाना चाहिए

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ये रहे वो तीन कारण जिस वजह से रोहित शर्मा को नहीं बनाया जाना चाहिए भारतीय टीम का कप्तान 

ये रहे वो तीन कारण जिस वजह से रोहित शर्मा को नहीं बनाया जाना चाहिए भारतीय टीम का कप्तान

एक कप्तान के दौरान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है. उनके नाम आईपीएल में तीन खिताब है. भारत के लिए उन्होंने अभी तक जितनी भी सीरीज में कप्तानी की है, उसमे टीम को जीत दिलाई है. इसके अलावा एशिया कप में भी उन्होंने ने ही टीम की कप्तानी की थी.जिसके बाद फैन्स ने उन्हें टीम का कप्तान बनाए जाने की मांग उठा दी है. ऐसे में आइये जानते है वो कारण जिस वजह से रोहित को टीम की कप्तानी नही दी जानी चाहिए:

विराट का प्रदर्शन 

अगर बल्ले से प्रदर्शन की बात करें तो रोहित का हालिया प्रदर्शन ही बेहतर रहा है. जबकि विराट कोहली का प्रदर्शन निरंतर अच्छा रहा है.एक बल्लेबाज़ केरूप में कोहली रोहित से ज्यादा निरंतर है और लगातर रन बना रहे है.

ये रहे वो तीन कारण जिस वजह से रोहित शर्मा को नहीं बनाया जाना चाहिए भारतीय टीम का कप्तान 1

वहीं इसमें कोई भी शक नही है कि रोहित शर्मा एक मैच विनर है और टीम उन पर काफी ज्यादा निर्भर भी करती है, लेकिन वो कोहली से वो इस चीज़ में कहीं न कहीं मात खाते हैं.

कोहली टीम को नेतृत्व आगे से करते है 

 

ये रहे वो तीन कारण जिस वजह से रोहित शर्मा को नहीं बनाया जाना चाहिए भारतीय टीम का कप्तान 2

इसके अलावा अगर टीम के आगे आकर टीम को संभालने की बात करें तो कोहली हमेशा से ही आगे आ कर टीम के लिए प्रदर्शन करते है. क्रिकेट के मैदान पर कोहली हमेशा से ही अपना 100% देते है और उनको देख कर खिलाड़ी भी अपना 100% देने की कोशिश करते है. वहीं अगर बात रोहित की, तो रोहित कई बार खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने में सफल नही होते हैं.

कोहली क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट खेलते है 

ये रहे वो तीन कारण जिस वजह से रोहित शर्मा को नहीं बनाया जाना चाहिए भारतीय टीम का कप्तान 3

हर टीम क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में एक ही कप्तान चाहती है. ऐसे में रोहित इस मामले में भी कहीं न कही मात खाते हुए नज़र आते हैं. रोहित अभी तक टेस्ट क्रिकेट में खुद को साबित नही कर पाए है.

वहीं क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कोहली खुद को साबित किया है. ऐसे में टीम मैनेजेमेंट रोहित को कप्तान के बारें में नही सोच रहा है.

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts

Leave a Reply