CWC 2019: यह हैं वो 3 कारण जिनके चलते विश्व कप के सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पायेगी भारतीय टीम 1

आईसीसी विश्व कप की शुरुआत 30 मई से हो रही है। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का भी ऐलान हो चुका है। भारत की टीम ने इससे पहले 1983 और 2011 में विश्व कप रक कब्जा जमाया था। पिछले विश्व कप में टीम सेमीफाइनल तक पहुँचने में सफल रही थी। आज हम आपको तीन कारण बताने जा रहे हैं, क्यों भारतीय टीम विश्व कप के सेमीफाइनल में भी नहीं पहुँच पायेगी।

3. कमजोर मध्यक्रम

CWC 2019: यह हैं वो 3 कारण जिनके चलते विश्व कप के सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पायेगी भारतीय टीम 2

भारतीय टीम की मध्यक्रम काफी कमजोर दिख रही है। अंबाती रायडू को इस टीम में जगह नहीं मिली वहीं 10 से भी कम मैच खेलने वाले विजय शंकर को टीम में जगह मिली है। महेंद्र सिंह धोनी भी वनडे क्रिकेट में पहले जैसी बल्लेबाजी नहीं कर पाते।

इसके अलावा केदार जाधव भी कुछ खास फॉर्म में नहीं चल रहे हैं। विश्व कप में उनपर मैच फिनिश करने की जिम्मेदारी होगी लेकिन आईपीएल फॉर्म को देखते हुए यह होने मुश्किल दिख रहा है।

2. विश्व कप से पहले हार

CWC 2019: यह हैं वो 3 कारण जिनके चलते विश्व कप के सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पायेगी भारतीय टीम 3

भारतीय टीम विश्व कप से पहले आईपीएल खेल रही है। उससे पहले टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज खेला था। उस सीरीज में भारतीय भारत को पहले दो वनडे में जीत मिली थी लेकिन उसके बाद टीम लगातार तीन मैच हार गयी।

उसके बाद से भारतीय खिलाड़ियों ने एक साथ कोई मैच नहीं खेला हैं। इसका असर भी विश्व कप में दिख सकता है। सभी टीमें जहाँ ट्रेनिंग कैम्प लगा रही हेयर वहीं भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे हैं।

1. खिलाड़ियों की चोट

CWC 2019: यह हैं वो 3 कारण जिनके चलते विश्व कप के सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पायेगी भारतीय टीम 4

भारतीय टीम में जगह मिले कई खिलाड़ी आईपीएल में चोट से जूझते दिखे हैं। महेंद्र सिंह धोनी की पीठ में परेशानी है और वह आईपीएल में साफ दिख रहे है। इसी वजह से वह टीम से बाहर भी रहे हैं।

उनके अलावा जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा भी आईपीएल के दौरान चोटिल ही चुके हैं। विश्व कप में अपने इन्हें आईपीएल में काफी मैच खेलने हैं और इस दौरान यह चोटिल होते हैं तो विश्व कप में टीम के लिए परेशानी बढ़ सकती है।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।