in , , ,

इन 3 कारणों से शास्त्री के कहने के बावजूद भी विराट को नहीं करना चाहिए विश्वकप में नंबर 4 पर बल्लेबाजी

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय टीम अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी हुई है। इसी के तहत हाल ही में टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली के नंबर 4 पर खेलने के संकेत दिए थे।

इन कारणों से विराट कोहली को नहीं खेलना चाहिए नंबर 4 पर

रवि शास्त्री ने साफ तौर पर विश्व कप के दौरान विराट कोहली को नंबर चार पर खिलाने की बात कही थी लेकिन अब सबसे बड़ा सवाल ये है कि विराट कोहली नंबर 3 की तरह ही क्या नंबर 4 पर सफल हो पाएंगे।

वैसे ये तो भविष्य के गर्भ में हैं लेकिन आपको यहां पर इस रिपोर्ट में बताते हैं कि आखिर क्यों विराट कोहली को नंबर 4 पर नहीं खेलना चाहिए, जाने वो तीन मुख्य कारण जो विराट कोहली के नंबर 4 पर खेलने के है खिलाफ

विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में टॉप ऑर्डर से नहीं होनी चाहिए छेड़छाड़

भारतीय टीम किसी तरह से 2011 के बाद एक बार फिर से विश्व कप जीतने के इरादें से उतर रही है। इस बार भारतीय टीम की संभावना प्रबल मानी जा रही है। भारतीय टीम जोरदार फॉर्म में है।

Trying to solve the problem of the batsman at number-4: Kohli

टीम के टॉप ऑर्डर में रोहित-धवन के साथ ही कप्तान विराट कोहली के नंबर तीन पर आने से टीम की बल्लेबाजी बहुत मजबूत है। इसी बल्लेबाजी क्रम से भारत सफलता हासिल कर रहा है। ऐसे में नंबर तीन से विराट कोहली को हटाकर टॉप ऑर्डर से छेड़छाड़ करने का कोई तुक नहीं है।

विराट कोहली लंबे समय से नंबर 3 पर ही रहे हैं सफल

मौजूदा समय में जब बात करें सबसे सफल वनडे बल्लेबाज की तो भारत के कप्तान विराट कोहली का नाम खुद ब खुद निकल जाता है। विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं।

Kohli ICC Test, captain of ODI Team of the Year

विराट ने ये मुकाम नंबर तीन पर ही बल्लेबाजी करते हुए हासिल किया है। विराट कोहली नंबर तीन पर खासे सफल रहे हैं ऐसे में उनकी जगह को बदलना सही नहीं रहेगा।

नंबर तीन के बल्लेबाज को लेकर करनी पड़ेगी माथापच्ची

विराट कोहली लंबे समय से नंबर तीन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं ऐसे में अगर टीम मैनेजमेंट नंबर चार पर विराट कोहली को भेजती है तो टीम के सामने एक बहुत गंभीर समस्या ये होगी कि नंबर तीन पर कौन खेले।

Kohli becomes the first player to win 3 major ICC awards

वैसे भारतीय टीम पिछले लंबे समय से नंबर 4 के मिथक से गुजर रही है। विराट कोहली को नंबर 4 पर भेजकर इसका तो हल निकाला जा सकता है लेकिन नंबर तीन के बल्लेबाज को लेकर माथापच्ची शुरू हो जाएगी।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।