3 टीमें जिन्हें छोड़ देना चाहिए इस बार आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने का सपना 1
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के सबसे लंबे फ़ॉर्मेट टेस्ट को बचाने के लिए आईसीसी ने सबसे पहले डे-नाईट टेस्ट का फार्मूला निकाला था. जिसके बाद उन्होंने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को भी चला दिया है. जिससे सभी टीमों का और उनके फैन्स का ध्यान सभी टेस्ट मैच पर लगा रहे. अब उस दिशा में टेस्ट क्रिकेट बढ़ रहा है.

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल में पहुँचने के लिए सभी टीमें अपना पूरा जोर लगा रहीं है. लेकिन कुछ टीमों का दबदबा दिखा है तो कुछ टीमें बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है. उनकी फाइनल में पहुँचने की उम्मीद भी खत्म हो गयी है. जिसके कारण उन्हें बड़ा झटका लगा है.

आज हम आपको उन 3 टीमों के बारें में बताने जा रहे हैं. जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुँचने की उम्मीद भी खो चुकी है. इन तीन टीमों में दो बड़े नाम भी शामिल है. जो टूनामेंट शुरू होने के समय फाइनल खेलने की प्रबल दावेदार बताई जा रही थी. बांग्लादेश की टीम का प्रदर्शन देखकर वो पहले से लगभग बाहर हो गयी है.

3 टीमें जिन्हें छोड़ देना चाहिए इस बार आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने का सपना 2

3.वेस्टइंडीज

भारतीय टीम

टेस्ट फ़ॉर्मेट में इस टीम ने पिछले कुछ सालो में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. जिसका असर यहाँ भी नजर आ रहा है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अभी वेस्टइंडीज की टीम का खाता भी नहीं खुला है. जबकि कुछ टीमें सभी मैच जीतकर फ़ाइनल के बहुत करीब पहुँच चुकी है.

वेस्टइंडीज की टीम ने अपने घरेलू मैदान पर भारतीय टीम के खिलाफ खेला था. जहाँ पर वो दोनों टेस्ट मैच बुरी तरह से हार गये थे. जिसके कारण अभी तक उनका खाता भी नहीं खुला है. अब वेस्टइंडीज की टीम को घर पर 2 टेस्ट सीरीज खेलनी है. उसके अलावा विदेशी सरजमीं पर 3 टेस्ट सीरीज खेलनी है.

जिस तरह से पिछले कुछ सालो में उनका प्रदर्शन रहा है. उसके बाद विदेशी सरजमीं पर उनका जीत दर्ज कर पाना बहुत ही मुश्किल नजर आता है. जिसके कारण ये टीम अब रेस से बाहर हो गयी है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse